पुराने अस्थमा का इलाज मात्र 3 दिन में - Ayurvedic treatment of asthma

अस्थमा का परमानेंट इलाज - Asthma home remedies

कहते हैं के अगर किसी को दमा (अस्थमा या श्वांस रोग) हो जाए तो ये उसकी मौत के साथ ही जाता हैं। और फिर दमा का प्रकोप सर्दियों में अक्सर और भी बढ़ जाता हैं। मगर आज हम आपके लिए ले कर आये हैं एक ऐसा प्रयोग जो हमारे बहुत से भाइयो द्वारा अनुभूत हैं और अनेक लोगो का दमा इससे बिलकुल सही भी किया हैं, और अनेक वैध लोग भी इस प्रयोग को अक्सर इस्तेमाल करते हैं।

दमबेल क्या है, बनाने की विधि - (tylophora indica)


दमबेल (दमबूटी) का एक पत्ता ले इसको गोली की तरह बना कर इसमें एक काली मिर्च डालिये और पान की तरह चबा चबा कर सुबह खाली पेट खा लीजिये। ऊपर से थोड़ा गर्म पानी पी लीजिये। कुछ देर में उल्टी हो सकती हैं, जो के एक अच्छा संकेत हैं। उलटी होगी और आपके शरीर में जमा हुआ कफ निकल जाएगा। ये स्वाभाविक प्रक्रिया हैं घबराये नहीं, जब कफ निकल जाएगा तो उलटी अपने आप बंद हो जाएगी। इस प्रकार तीन दिन सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से दमा जैसे भयंकर और कठिन रोग से पीड़ित रोगी को पूर्ण आराम मिल जाता हैं। अगर तीन दिन में इसका पूर्ण लाभ ना मिले तो इस प्रयोग को एक सप्ताह तक किया जा सकता हैं। इसके बाद रोगी को एक महीने तक घी, तेल व् सभी प्रकार की खट्टी व् ठंडी चीजो से परहेज करना चाहिए। 

डिस्क्लेमर- यह लेख केवल जनरल अवेयरनेस और अस्थमा के मरीजों के सामने एक विकल्प उपस्थित करने के लिए है। कृपया किसी भी प्रकार की दवाई का उपयोग विशेषज्ञ की अनुमति के बाद ही करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !