कोई नहीं काटेगा कलेक्टर के बाल: हेयर ड्रेसर कम्युनिटी की हड़ताल

उदयपुर। हेयर ड्रेसर कम्युनिटी ने अपने डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर का बहिष्कार करते हुए उनके बाल नहीं काटने का फैसला किया है। डीसी रोहित गुप्ता ने उन्हें एक रैंप शो करने की इजाजत नहीं दी थी, जिसके बाद उन्होंने यह फैसला किया। इन लोगों ने रोहित पर दोहरा रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए तय किया कि उनके समुदाय का कोई व्यक्ति रोहित के बाल नहीं काटेगा।

दरअसल, कम्युनिटी के इस शो के जरिए हेयर ऐंड ब्यूटी एक्सपर्ट्स उदयपुर को साफ और स्मार्ट बनाने के मकसद के तहत कैंपेन करना चाहते थे। गत 5 जनवरी को असोसिएशन ने अधिकारियों से रैंप शो करने की इजाजत मांगी थी लेकिन उन्हें यह कहकर मना कर दिया गया कि हाई कोर्ट के एक आदेश के बाद झील के किनारे सार्वजनिक इवेंट करना निषेध है।

इसके बाद, असोसिएशन को वेन्यू बदलना पड़ा और शो को टाउन हॉल में आयोजित करने की बात हुई। बाद में मामला फिर सामने आया जब पर्यटन विभाग और जिला प्रशासन के सहयोग से लेक फेस्टिवल के लिए झील के आसपास सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की घोषणा की गई।

राजस्थान हेयर ऐंड ब्यूटी ऑर्गनाइजेशन के सदस्य अशोक पालीवाल ने कहा, ‘उन्होंने (कलेक्टर) हमें रैंप शो करने की इजाजत नहीं दी जिसमें हमारे मॉडल्स को झाड़ू के साथ वॉक कर स्वच्छता के प्रति जागरूकता का प्रचार करना था। हमने उनके फैसले को माना क्योंकि हम न्यायालय का सम्मान करते हैं। लेकिन अब वह झील के आसपास ही इवेंट आयोजित कर रहे हैं। हम इससे अपमानित महसूस करते हैं। वे हमें कलाकार नहीं समझते और हमारे पेशे का तिरस्कार करते हैं।’

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !