रेलवे ट्रेक पर जाट आंदोलन फिर शुरू

हिसार। लंबे समय से चल रही चेतावनियों व आरोप-प्रत्यारोप के बाद अखिल भारतीय जाट आरक्षण समिति के एक गुट ने जाटों के लिए आरक्षण की मांग पर आंदोलन शुरू कर दिया है। समिति के आह्वान पर जाट समुदाय के लोगों ने माइयड़ में रेलवे ट्रैक पर बैठकर रेलगाडिय़ों की आवाजाही ठप कर दी है, जिससे दोनों ओर से आने-जाने वाले हजारों यात्री आज पहले दिन रास्ते में फंस गए। आंदोलनकारियों की संख्या कम होने के बावजूद आंदोलनकारियों से निपटने के प्रशासन व पुलिस के सभी प्रयास धरे के धरे रह गए। रेलवे अधिकारियों ने आगामी आदेशों तक रेलगाडिय़ों की आवाजाही रोकने का ऐलान किया है।

फिर आंदोलन की शुरूआत
जाट आरक्षण की मांग पर प्रदेश में एक बार फिर आंदोलन की शुरूआत हो गई है। अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर माइयड़ में रेलवे ट्रेक पर बैठकर अपना आंदोलन शुरू कर दिया है और ऐलान किया है कि जब तक सरकार में बैठे जाट समुदाय के मंत्री या भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला आकर उनसे बातचीत नहीं करेंगे, तब तक वे ट्रैक पर ही डटे रहेंगे।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष हवासिंह सांगवान एवं जिला प्रधान दलजीत पंघाल के नेतृत्व में आंदोलनकारियों ने माइयड़ गांव में रेलवे ट्रैक पर बैठकर आरक्षण आंदोलन का आगाज कर दिया है। जाट नेताओं का कहना है कि सरकार व प्रशासन जितनी देर लगाएंगे, आंदोलन उतना ही तेज होता जाएगा और यही माना जाएगा कि रेलगाडिय़ां आंदोलनकारियों ने नहीं बल्कि सरकार एवं प्रशासन ने स्वयं रोक रखी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !