वन रक्षक भर्ती परीक्षा: 52 घंटे में बदला रिजल्ट

भोपाल। घोटाले के दाग लगने पर व्यापमं ने अपनी छवि सुधारने के इरादे से नाम बदलकर एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड कर लिया था, लेकिन अब इस नए नाम पर भी नए दाग लग गए हैं. पहले तो बोर्ड ने वन रक्षक भर्ती परीक्षा में परीक्षार्थियों को पास कर दिया, उसके बाद महज 52 घंटे में ही रिजल्ट बदलकर उन्हें फेल घोषित कर दिया गया. जिससे अब परीक्षार्थियों में आक्रोश है.

दरअसल 16 अगस्त 2015 को वन रक्षक भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आयोजित हुई थी. जिसका 30 जनवरी को प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की वेबसाइट पर रिजल्ट घोषित किया गया, जिसमें अधिकतर परीक्षार्थी पास बताए गए. जब सोमवार को परीक्षार्थियों ने दोबारा वेबसाइट पर रिजल्ट देखा तो उसमें बदलाव हो चुके थे और जो परीक्षार्थी पास थे उनमें से अधिकतर को फेल कर दिया गया.

महज 52 घंटे के अंदर हुए इस बदलाव से परिक्षार्थियों को काफी आघात पहुंचा है. आक्रोशित छात्रों ने बोर्ड की इस गड़बड़ी के विरुद्ध कोर्ट जाने की चेतावनी दी है. वहीं दूसरी ओर एनएसयूआई भी इस मसले को लेकर आंदोलन करने की बात कह रही है.

तकनीकी गलती से हुई ये गड़बड़ी
इस मामले में बोर्ड के अधिकारियों ने अपनी सफाई देना शुरू कर दिया है. अधिकारियों की मानें तो दो दिन पहले घोषित हुए रिजल्ट में तकनीकी खामी के कारण अधिकतर स्टूडेंट पास घोषित कर दिए गए थे. मामला सामने आने पर ये त्रुटि सुधार ली गई जिसके बाद सोमवार को सही रिजल्ट घोषित किया गया.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !