कर्मचारियों को बोनस में मिली ऐसी चीज, पढ़ेंगे तो चौंक जाएंगे

पेइचिंग: बोनस एक वो ईनाम है जिसका सब कर्मचारी बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। इस बोनस के लोग साल भर से कुछ न कुछ प्रोग्राम बनकार रखते हैं। कुछ जहां परिवार के साथ बाहर घूमने की योजना बनाते हैं तो कुछ घर के लिये सामान ख़रीदने की सोचते हैं। अक़्सर बोनस में कोई भारी भरकम तोहफ़ा या फिर एक या एक महीने से अधिक का वेतन मिलता है। लेकिन चीन में एक कंपनी के कर्मचारी तब हैरान रह गये जब उन्हें बोनस के नाम पर सेक्स डॉल्स दी गईं।

ये क़िस्सा है दक्षिण पूर्व चीन की एक कंपनी का जिसने बोनस के विकल्प के रुप में अपने अविवाहित युवा कर्मचारियों को सेक्स डॉल्स गिफ्ट कीं। इन डॉल्स की तस्वीरें चीनी सोसल मीडिया वीबो और वीचैट पर शेयर की गई हैं। ग्वांगझू शहर की इस कंपनी ने 24 जनवरी को एक पार्टी रखी जिसमें अपने कर्मचारियों को सेक्स डॉल्स भेंट की। कंपनी के सीईओ नांग यूझी ने कहा कि उनकी कंपनी में ज़्यादातर युवा कर्मचारी हैं इसलिये वे उन्हें कुछ ख़ास क़िस्म का गिफ़्ट देना चाहते थे।

पीपल्स डेली के मुताबिक़ कंपनी के एक कर्मचारी फेई शियांग ने सोशल साइट पर डॉल के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि यह कंपनी के सालाना जश्न का नज़ारा है। वांग यूझू ने कहा कि उनकी कंपनी में अधिकतर लोगों की 1980 और 1990 की पैदाइश है, ऐसे में वह चाहते थे कि कुछ नये तरह का तोहफ़ा दिया जाए। कंपनी ने कुछ कर्मचारियों को कुकिंग सॉस, सैंडल्स और अन्य चीज़ें भी दी हैं। चीन में कंपनियां अमूमन बोनस के तौर पर मासिक वेतन के छह गुना के बराबर नक़द राशि देती हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !