पटवारियों के मोबाइल पर हड़ताली कॉलर ट्यून

भोपाल। 'आपके पटवारी अभी कलमबंद हड़ताल पर हैं, मांगें पूरी होने के बाद ही आप सम्पर्क करें. कुछ इस तरह की कॉलर ट्यून विदिशा क्षेत्र के पटवारियों के मोबाइल नंबर डायल करने पर सुनने को मिलेगी।

मध्य प्रदेश में हड़ताल पर चल रहे पटवारियों ने विरोध का नया तरीका निकाला है।  इसको लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे युवा पटवारियों ने मोबाइल कम्पनियों से चर्चा की। जिसमें आइडिया कम्पनी ने पटवारियों को विशेष कॉलर टयून बनाने की सहमती दे दी है।

पटवारी भगवती जाटव ने बताया कि, वेतनमान विसंगति को लेकर पिछले पांच दिनों से जिले भर के पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। जिसके चलते राहत राशि वितरण सहित अनेक कार्य प्रभावित हो गए हैं। किसान पटवारियों से बार-बार मोबाइल पर सम्पर्क कर रहे हैं, लेकिन हड़ताल पर चल रहे पटवारी उन्हें हड़ताल का हवाला देते हुए काम करने से मना कर देते हैं। ऐसा बार-बार करने से पटवारी उकता गए हैं।

इसी का हल निकालने के लिए हड़ताल पर बैठे युवा पटवारी भगवती जाटव ने मोबाइल मे ही कॉलर ट्यून बनाने का सोचा और विभिन्न मोबाइल कम्पनियों से बातचीत की है. जिसमें आईडिया मोबाइल कम्पनी ने इस कॉलर ट्यून को बनाने की सहमती दे दी. हड़ताल में शामिल पटवारी भगवती जाटव की अवाज में बनी इस कॉलर ट्यून को कम्पनी आने वाले कुछ घंटों मे एक्टिवेट कर देगी।

इस मामले मे पटवारी का कहना है कि इस कॉलर ट्यून के माध्यम से कॉल करने वाले व्यक्ति को हड़ताल की जानकारी मिल जाएगी और किसानों को भी परेशान नहीं होना पड़ेगा। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !