केंंप में छात्राओं से अश्लील बातें करता है नवोदय का खेल शिक्षक

हटा/दमोह/मप्र। नगर के इकलौते आवासीय नवोदय विद्यालय में खेल शिक्षक पीएन सिंह के द्वारा छात्राओं के साथ अश्लील बातें करने का मामला अब दिनों दिन गर्माता जा रहा है। शनिवार को नगर के सारे छात्र संगठनों ने एक जुट होकर खेल शिक्षक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए तत्काल नवोदय कैम्पस से खेलशिक्षक को बाहर करने की मांग की।

मामला क्या है
विद्यालय की छात्राएं खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए एक सप्ताह पूर्व विदिषा जिला के शमशाबाद गई हुई थी, छात्राओं के साथ खेल शिक्षक भी गये हुए थे। जब छात्राएं वापिस अपनी संस्था आई तो उन्होने संस्था प्राचार्य एचके जैन को लिखित शिकायत में बताया कि खेल शिक्षक के द्वारा उनके साथ अश्लीलता पूर्ण व्यवहार किया गया था। प्राचार्य के द्वारा छात्राओं की इस शिकायत पर कार्रवाही करते हुए यह मामला नवोदय विद्यालय समिति भोपाल के समक्ष प्रेषित किया। प्राचार्य ने अभिभावकों एवं प्रेस को बताया कि सीधे एफआईआर कराना मेरे कार्यक्षेत्र में नहीं है। समिति के जो निर्देष होगें उसी के अनुसार कार्य किया जायेगा।

जांच समिति ने पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज किये
पूरे मामले को नवोदय विद्यालय समिति भोपाल ने गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के लिए दो सदस्यीय जांच समिति को हटा भेजा है। जांच समिति की सदस्य जबलपुर जिला के नवोदय विद्यालय प्राचार्य ओएन त्रिपाठी एवं बड़वानी जिला के प्राचार्य भावना शैलगे ने आज नवोदय विद्यालय परिसर में ही पीड़ित छात्राओं के बयान दर्ज किये। छात्राओं के अभिभावकों से भी बात की व भरोसा दिलाया कि खेल शिक्षक ने गलती की है तो कार्रवाही जरूर होगी।

खेल शिक्षक के विरूद्ध छात्र संगठन एकजुट
शिकायत के बाद एक सप्ताह तक खेल शिक्षक के विरूद्ध जब कोई कार्रवाही नहीं हुई तो नगर के छात्र संगठन भी एकजुट हो गये। शनिवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं एनएसयूआई के छात्रों ने विद्यालय परिसर में खेल शिक्षक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग करते हुए जमकर नारेबाजी की। इस दौरान एसडीएम एसके अहिरवार, प्राचार्य एचके जैन ने नारेबाजी कर रहे छात्रों को बताया कि छात्राओं की षिकायत पर जांच समिति के द्वारा जांच की जा रही है। संभवतः 10 दिन के अंदर जांच समिति की रिपोर्ट पर कार्रवाही हो जायेगी। जांच समिति चाहेगी तो एफआईआर भी दर्ज की जायेगी। छात्र संगठन में हेमन्त तंतुवाय, हिमांषु तंतुवाय, रत्नेष खटीक, सौरभ नेमा, राहुल कस्तोर, लोकेष बाल्मिकी, राजेष यादव, राजेष बड़गैया, प्रिंस रजक, शहबाज सूर्या, लक्ष्मण पटैल, काषीराम, मोनू चैरसिया, शंकर वर्मन आदि प्रमुख रहे।

कार्रवाही नहीं हुई तो पुनः होगा आंदोलन
नारेबाजी कर रहे छात्रों ने प्रषासन के समक्ष कहा कि निर्धारित समय में यदि खेल शिक्षक के विरूद्ध न्यायसंगत कार्रवाही नहीं की तो नगर के छात्र संगठनों द्वारा पुनः आंदोलन किया जायेगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !