स्वाइन फ्लू से गर्भवती महिला की मौत

भोपाल। स्वास्थ्य मंत्री दावा कर रहे हैं कि मप्र में स्वाइन फ्लू से एक भी मौत नहीं हुई जबकि अस्पतालों से आ रहीं खबरों में दर्जनों मौतें स्वाइन फ्लू के कारण हो चुकीं हैं। ताजा मामले में एक गर्भवती महिला की ग्वालियर में मौत हो गई। वो स्वाइन फ्लू से पीड़ित थी एवं बिरला अस्पताल में भर्ती थी।

डीआरडीई भेजे गए सैंपल में सरोज का स्वाइन फ्लू निकला है। सी-6 गांधीनगर निवासी सरोज पटेल को मंगलवार को सुबह बिरला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सरोज पटेल की प्राथमिक जांच में डॉक्टरों ने उनके स्वाइन फ्लू पीड़ित होने का संदेह किया। इसी संदेह के चलते दोपहर के समय ही उनका सैंपल ले लिया था। अस्पताल में दो अन्य स्वाइन फ्लू संदिग्ध मरीजों चांदनी व राम बिहारी का भी सैंपल लिया गया था। सैंपलों को जांच के लिए यहां से डीआरडीई की लैब में भेजा गया था। जांच रिपोर्ट बुधवार शाम आ गई। जांच रिपोर्ट में सरोज पटेल को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। वहीं दो अन्य चांदनी व राम बिहारी की स्वाइन फ्लू रिपोर्ट निगेटिव आई है।

वायरस का सीवियर अटैक
बिरला अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार सरोज पटेल को लगभग 5 महीने का गर्भ था। इस अवस्था में शरीर की रोग प्रतिरोधी क्षमता बहुत कम हो जाती है। वहीं, उन पर स्वाइन फ्लू वायरस का सीवियर अटैक हुआ था। यही कारण रहा कि डॉक्टरों को सरोज का इलाज करने का मौका ही नहीं मिला।

दिल्ली ले जाने से पहले हो गई मौत
श्रीमती पटेल को उनके परिजन हालत स्थिर होते ही दिल्ली ले जाने के इरादे में थे, लेकिन उनकी हालत लगातार नाजुक होती गई। मंगलवार को शाम 6 बजे ही उन्हें वेंटिलेटर पर ले जाना पड़ा। रात को 11 बजे सांस रुक गई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !