इंदौर की लड़की ने दिल्ली के लड़के से 15 लाख ठगे: शादी का दिया झांसा

इंदौर। इंदौर की एक लड़की ने दिल्ली के एक लड़के को शादी के झांसे में फंसाया और 15 लाख रुपए का चूना लगाकार परिवार सहित फरार हो गई। इससे पूर्व उसने लड़के साथ शादी से पहले ही हनीमून भी मनाया।

भंवरकुआं एसआई पांडे के मुताबिक, दिलीप पूसा रोड स्थित एसएमसी इन्वेस्टमेंट एंड एडवाइजरी एबीपी कंपनी में ढाई लाख रुपए महीने की नौकरी करता है। उसने बताया कि विवाद के बाद उसकी पत्नी छोड़कर चली गई। मामला कोर्ट में लंबित है। वह दूसरे रिश्ते की तलाश में था।

दिलीप के मुताबिक, दूसरी शादी के लिए उसने मेट्रोमोनियल साइट पर बायोडाटा डाला। इस दौरान भाविका से संपर्क हुआ। दोनों के बीच इंटरनेट और मोबाइल पर बातें होने लगी। उसने जॉब प्रोफाइल की जानकारी जुटाई। शादी का वादा किया। मिलने के लिए इंदौर बुलाया। 27 फरवरी को मैं फ्लाइट से इंदौर पहुंचा। विजय नगर स्थित लग्जरी होटल में ठहरा। कॉल करने पर भाविका मुझसे मिलने आई। उसने कहा-आज मेरा जन्मदिन है।

मुझे कुछ गिफ्ट चाहिए। मैं उसकी बातों में आ गया। एबी रोड स्थित इलेक्ट्रॉनिक शो-रूम से 35 हजार का मोबाइल खरीदा। थाने के पास स्थित बड़े शो-रूम से साड़ी खरीदी। वह दो दिन झांसेबाजी करती रही, लेकिन परिजनों से नहीं मिलवाया। मार्च में उसने कहा- मैं आपके साथ हनीमून पर जाना चाहती हूं। मैंने उसे फ्लाइट की टिकट भेज दी। 26 मार्च को वह दिल्ली पहुंची और गोवा, हरिद्वार, दिल्ली का टूर किया। इस दौरान वह भाई समेत मेरे घर भी ठहरी।

दिलीप के मुताबिक, युवती ने कहा कि मेरे माता-पिता तुमसे मिलना चाहते हैं। 28 अप्रैल को मैं फ्लाइट से इंदौर पहुंचा। भंवरकुआं स्थित किंग्स पार्क होटल में रुका। भाविका, आरती, शंकर आदि मुझसे मिलने आए। उन्होंने कहा- तुम हमें पसंद हो। परिवार बहुत बड़ा है। उनसे सलाह करने के बाद जवाब देंगे। इस दौरान शंकर ने झांसे में लिया। कहा- यहां जमीन सस्ती है। तुम्हारे पास बहुत रुपए हैं।

साजिश के तहत न्यू रानी बाग स्थित ऑर्बिटी बिल्डर से मुलाकात कराई और 35 लाख रुपए में फ्लैट का सौदा करा दिया। मैं दिल्ली पहुंचा और शंकर के परिचित वेदप्रकाश दुआ के खाते में ढाई लाख व आकाश गिदवानी के खाते में दो लाख रुपए जमा करा दिए। दिलीप के मुताबिक इसके पूर्व भाविका ने मुझसे सिंधी कॉलोनी स्थित एक ज्वेलर्स से हीरे व सोने के आभूषण खरीदे, लेकिन जब शादी की बारी आई पूरा परिवार गायब हो गया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !