IG की जगहंसाई करवा रही है यह फोटो

मंडला। आम रास्ते में खुदाई के दौरान मजदूरों को मिले करीब 600 चांदी के सिक्कों का पता चलते ही आइडी डीसी सागर खुद मौके पर पहुंच गए और फावड़ा हाथ में लेकर खुदाई करने लगे। उन्होंने काफी मशक्कत की लेकिन खजाना नहीं मिला। अब उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर उनकी जगहंसाई करवा रही है।

पिछले दिनों मंडला के जेलघाट क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने के लिए हो रही खुदाई में मजदूरों को सैकड़ों चांदी के सिक्के मिले। इस घटना के बाद खुदाई का काम रोक दिया गया। चांदी के ये सिक्के दो अलग-अलग मिट्टी के घड़ों में मिले, जिन्हें मजदूरों ने बम्हनी पुलिस को सौंप दिया। सभी मजदूर भी ग्राम पाण्डीवारा थाना बम्हनी निवासी हैं। सिक्कों पर अरबी भाषा में लिखा हुआ हैं

बम्हनी थाना प्रभारी घनश्याम प्रसाद मर्सकोले ने बताया कि मंडला में जेलघाट के पास पाइप लाइन बिछाने के लिए नाली खुदाई का काम चल रहा था। यहां खुदाई करने वाले करीब एक दर्जन मजदूरों को 595 चांदी के सिक्के मिले। सिक्के किस काल के हैं? यह पता करने के लिए पुरातत्व विभाग से संपर्क कर इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं, प्रारंभिक रूप में सिक्के चांदी के प्रतीत हो रहे हैं, जिनमें अरबी भाषा में कुछ लिखा है।

जानकारी लगने के बाद आईजी पहुंचे...
जमीन में खजाना मिलने की जानकारी लगने के बाद रेंज के आईजी डीसी सागर खुद मौके पर पहुंचे और खजाना ढूंढने में जुट गए। उन्हें यूं सड़क पर खुदाई करते देख, लोग अचरज से देखते रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !