ट्रेनों में भिखारी करेंगे मोदी की योजनाओं का प्रचार

भोपाल। एक तरफ ट्रेनों में भीख मांगना अपराध माना जाता है और दूसरी ओर सरकार भिखारियों को प्रशिक्षण देने जा रही है। सरकार चाहती है कि ट्रेनों में वो लोग भीख मांगे परंतु 'तुम तो ठहरे परदेसी' और 'शिरडी वाले साईँ बाबा' ना गाएं, उसके बदले सरकार की स्वच्छता और बेटी बचाओ वाले गाने गाएं। इसके बदले भिखारियों को एक न्यूनतम मानदेय भी दिया जाएगा।

सरकार अपनी इस नई योजना के जरिए ट्रेनों में गाना गाकर भीख मांगने वाले भिखारियों को रोजगार उपलब्ध कराने जा रही है। एक अंग्रेजी अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके लिए सरकार 3 हजार पुरुष और महिला भिखारियों को प्रशिक्षित करने की तैयारी कर रही है। ये प्रशिक्षित लोग ट्रेनों में सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ' का प्रचार करते हुए नजर आएंगे।

रिपोर्ट का कहना है कि सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इस प्रोजेक्ट की नीव रखी है। यह प्रोजेक्ट सॉन्ग एंड ड्रामा डिविजन और ऑल इंडिया रेडियो की देखरेख में शुरू किया जाएगा। सबसे पहले इस नए प्रोजेक्ट की शुरुआत मुंबई में की जाएगी और उसके बाद देश के विभिन्न शहरों में इसे शुरू किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई में इसे इसी महीने शुरू करने की तैयारी की जा रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !