भारत मौसम का पूर्वानुमान- 1 सप्ताह तक कई इलाकों में बारिश की संभावना- WEATHER FORECAST

चक्रवात मंडौस, दक्षिण प्रायद्वीप में घूमते हुए, भूमि पर कम दबाव वाले क्षेत्र में कमजोर हो गया। वर्तमान में, यह तमिलनाडु के आंतरिक भागों, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और उत्तरी केरल पर एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में चिह्नित है। अगले 24 घंटों में परिसंचरण के अरब सागर के ऊपर जाने और कम दबाव के क्षेत्र के रूप में विकसित होने की उम्मीद है।

13 दिसंबर को दक्षिण पूर्व अरब सागर, उत्तरी केरल और दक्षिण तटीय कर्नाटक पर कम दबाव का क्षेत्र चिह्नित किया जाएगा। अगले दिन यह प्रणाली और अधिक चिह्नित हो सकती है और 14 दिसंबर को पूर्व मध्य और आसपास के दक्षिण पूर्व अरब सागर पर पश्चिम की ओर बढ़ सकती है। अगले दिन कम दबाव अरब सागर के मध्य भागों पर और अधिक खींचेगा।

12 और 13 दिसंबर को मौसम प्रणाली की समुद्र तट से निकटता के कारण केरल, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, कोंकण, रायलसीमा और तमिलनाडु में छिटपुट बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। 14 दिसंबर को तमिलनाडु से मौसम की गतिविधि कम होने लगेगी। दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा। केरल, तटीय कर्नाटक और कोंकण को कवर करते हुए तट पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें जारी रहेंगी। 

मध्य, पश्चिमी और उत्तरी अरब सागर पर समुद्र की सतह के ठंडे तापमान के कारण मध्य अरब सागर पर कम दबाव 15 दिसंबर को खुले पानी पर कमजोर पड़ने की संभावना है। अगले दिन 16 दिसंबर को निम्न दबाव पूरी तरह से समाप्त हो जाएगा। तदनुसार, दक्षिण प्रायद्वीप और तट के साथ मौसम की स्थिति 15 दिसंबर से सुधरने लगेगी और 18 दिसंबर तक अच्छी रहेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !