बंगाल के व्यापमं की छानबीन करने वाला पत्रकार लापता

भोपाल। पश्चिमबंगाल में व्यापमं जैसे एक घोटाले की छानबीन कर रहा एक पत्रकार लापता हो गया। वो रविवार से गायब है। पत्रकार का नाम चयन सरकार है और वो उत्तर बंग्गा संवाद नामक अखबार में काम करता था।

28 जुलाई को छपी थी कॉलेज में गड़बड़ी की रिपोर्ट
चयन सरकार द्वारा दी गई कॉलेज घोटाले की खबर 28 जुलाई को एक अखबार उत्तर बंग्गा संवाद में छपी थी जिसमें एडमीशन्स में गड़बड़ी का मामला सामने आया था उसके बाद रविवार से चयन लापता है, पत्रकार ने अपनी रिपोर्ट में अलीपुरद्वार कॉलेजों द्वारा छात्रों से ग्रेजुएशन कोर्स में एडमीशन्स के लिए पैसे के लेनदेन के बारे में बताया था, जिसको लेकर जिले की छात्र यूनियन ने जिला मजिस्ट्रेट को याचिका भी दायर की थी।

कॉलेज घोटाला मामले में 8 गिरफ्तार
28 जुलाई को खबर के छपने के बाद सरकार ने FIR दर्ज करायी थी कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है। उन्होंने इस सिलसिले में आठ लोगों के नाम लिए थे जिन्हें एक अगस्त को गिरफ्तार कर लिया गया था और 2 अगस्त को रात 10 बजे अलीपुरद्वार के सलसलाबाड़ी रेल्वेस्टेशन के पास चयन की मोटरसाइकल मिली वहीं पास में सरकार की नोटबुक, स्कूटर और पर्स भी मिले हैं। रिपोर्टर का फोन बंद बताया जा रहा है।

अपहरण में घोटाले में शामिल लोगों का हाथ
अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी प्रेस क्लब के सदस्यों ने अलीपुरद्वार जिले के एक कॉलेज में दाखिले के गोरखधंधे में शामिल लोगों पर चयन के अपहरण का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है बंगाल सरकार ने मामले की जांच CBI को सौंप दी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !