4 राज्यों में तबाही: मप्र की ओर बढ़ रहा है तूफान

भोपाल। मप्र की ओर बढ़ रहा 'कोमेन' तूफान अब तक 4 राज्यों में तबाही की बारिश कर चुका है। कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। तेज बारिश हो रही है। बस्तियां डूबती दिखाई दे रहीं हैं। अब तक 110 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 4 लाख लोग ओडिशा में प्रभावित हुए हैं।

शनिवार को कोलकाता के अधिकतर हिस्सों में पानी भर गया। कोलकाता और सियालदह स्टेशनों पर पटरियां पानी में डूबी हैं। ट्रेनों की सर्विस ठप पड़ गई है। शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 117.4 एमएम बारिश हुई।

110 लोगों की मौत, 4 लाख लोग प्रभावित
वहीं गुजरात, राजस्थान और ओडिशा में बारिश ने पहले से ही तबाही मचा रखी है। गुजरात में 70 और बंगाल में 40 लोगों की मौत हो चुकी है। ओडिशा में 4 लाख लोग प्रभावित हैं। 'कोमेन' साइक्लोन के कमजोर पड़ने के बाद भी पूर्वी भारत में रविवार को भारी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि यह मध्यप्रदेश के पूर्वी इलाके को प्रभावित करेगा परंतु इतना खतरनाक नहीं होगा, जितना कोलकाता में दिखाई दिया।

2 अगस्त : उत्तरी छत्तीसगढ़, दक्षिणी छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा में भारी बारिश। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, पूर्वी मध्यप्रदेश, कोंकण, गोवा, कर्नाटक, गुजरात में तेज बारिश।
3 अगस्त : पूर्वी और पश्चिमी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, कोंकण और गोवा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, विदर्भ, कर्नाटक में भारी बारिश।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !