प्रेमलता वही थी जिसका नंबर साधना सिंह ने सुधीर शर्मा को SMS किया था

भोपाल। व्यापमं घोटाले के आरोपियों की मौत पर पड़ताल शुरू हो गई है। सीबीआई तो अपने स्तर पर जांच कर ही रही है, इसके अलावा कई एनजीओ और मीडिया घराने भी अपने अपने स्तर पर जांच कर रहे हैं। मृतकों की लिस्ट में एक नाम प्रेमलता पांडे का भी है। ये वही प्रेमलता है जिसका नाम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह ने व्यापमं माफिया सुधीर शर्मा को एसएमएस किया था और इसका खुलासा दिग्विजय सिंह ने किया था।

व्यापमं घोटाले की आरोपी प्रेमलता पांडे अब इस दुनिया में नहीं हैं। करीब दो साल पहले 17 मई 2013 को प्रेमलता की मौत हो गई थी। डॉक्टरों के मुताबिक उनकी मौत लीवर कैंसर के चलते हुई थी। जब उसकी मौत हुई तब वो आरोपी नहीं थी। मौत के दो महीने बाद प्रेमलता का नाम व्यापमं घोटाले में आरोपी के तौर पर जुड़ा।

आरोप के मुताबिक प्रेमलता 2011 में व्यापमं की संविदा शिक्षक की परीक्षा में बैठी थी और सफल भी हुई थी। कांग्रेस का आरोप है कि प्रेमलता का रोल नंबर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की पत्नी साधना सिंह ने व्यापमं घोटाले के प्रमुख आरोपी सुधीर शर्मा को एसएमएस किया था।

कांग्रेस का आरोप है कि प्रेमलता की मौत स्वाभाविक नहीं थी। वहीं शिवराज सरकार में मंत्री उमाशंकर गुप्ता का आरोप है कि व्यापमं घोटाले से जुड़ी मौतों के पीछे कांग्रेसी नेताओं का हाथ हो सकता है।

कांग्रेस नेता अजय सिंह के मुताबिक प्रेमलता पांडे को मरवाया गया है। मैं साफ कहना चाहता हूं जिसका कॉल डिटेल शिवराज सिंह के घर से जुड़ा हो वो अचानक मर जाए ये संभव नहीं है। जिस तरह से और लोग की डेथ हुई है। मुझे तो ये जानकारी है कि लेजर गन से लोगों की मौत हो रही है। गोली नहीं चलती सिर्फ डॉट आता है और वो मर जाता है।

एमपी तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता के मुताबिक किसकी क्या स्थिति है जांच होना चाहिए? बीजेपी सरकार ने कभी इंकार नहीं किया। सीबीआई की जांच में इन मौतों के पीछे ये भी ध्यान में रखा जाना चाहिए कि कहीं कुछ कांग्रेस नेताओं का हाथ तो नहीं है।

व्यापमं घोटाला मामले में प्रेमलता के जीजा राकेश पांडेय भी आरोपी हैं और फिलहाल जमानत पर हैं। प्रेमलता के घरवालों के मुताबिक उन्हें उनकी मौत के बारे में कुछ भी संदिग्ध नहीं लगता है। हालांकि उन्होंने इस बारे में कैमरे के सामने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। सीबीआई ने जिन संदिग्ध मौतों के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू की है। उनमें से एक प्रेमलता पांडे का भी मामला है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !