बेरोजगारी के कारण लिव इन पार्टनर को छोड़कर भागा युवक

धार। मप्र में बेरोजगारी के कारण बर्बाद होती जिंदगियों की कहानियां लगातार सामने आ रहीं हैं। यहां एक युवक अपनी तीन साल पुरानी लिव इन पार्टनर को छोड़कर इसलिए भाग गया क्योंकि वो बेरोजगार था और दाम्पत्य जीवन के खर्चे उठाने में सक्षम नहीं था। लड़की को लगा कि वो दूसरी शादी करना चाहता है, उसने जनसुनवाई में शिकायत कर दी। जब युवक सामने आया, तो कहानी कुछ और ही निकली।

मामला नगर की एक कॉलोनी में रहने वाली ममता के साथ हुआ। ममता के पति की मौत हो गई थी। उसके बाद वह दोस्त कमरू के साथ रहने लगी। दोनों तीन साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे। इसके बाद कमरू अचानक गायब हो गया।

इसके बाद ममता ने पूरे मामले की शिकायत जनसुनवाई में की थी। जनसुनवाई से मामला महिला एवं बाल विकास विभाग के पास पहुंचा। यहां से अधिकारी सुभाष जैन ने उत्पीडऩ एवं निवारण स्थानीय परिवाद समिति अध्यक्ष डॉ. ज्योति निघोजकर को मामला सौंपा। इसके बाद लंबी जद्दोजहद की गई।

काका पर बनाया दबाव तो माना
पूरे मामले में अहम भूमिका परिवार समिति की अध्यक्ष डॉज्योति निघोजकर ने निभाई। ज्योति ने बताया कि कमरू पीएससी की तैयारी कर रहा था, वहीं उसके काका सरकारी नौकरी में झाबुआ में कार्यरत है। सबसे पहले टीम काका के पास पहुंची और उन्हें समझाया। इसके बाद कमरू सामने आया।

दोनों ने किया जिंदगी भर साथ देने का वादा
ज्योति ने बताया कि कमरू पीएससी की तैयारी कर रहा था। बेरोजगार होने पर वह ममता को नहीं अपना पा रहा था। समिति के सामने भी कमरू ने यही पक्ष रखा था, जिस पर समिति ने उसे समझाया और कमरू मान गया। इसके बाद दोनों का विवाह न्यायालय के समक्ष कर दिया। दोनों ने पुरानी बातें भूलकर एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाई।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !