एक और बस एक्सीडेंट: 20 की मौत, 20 से ज्यादा गंभीर

खंडवा/मध्य प्रदेश। ओवरलोडेड बसें और रिश्वतखोरी के लाइसेंस से ड्रायवर बने नौसिखियों के चलते मप्र में रोड एक्सीडेंट्स का क्रम लगातार जारी है। पन्ना हादसे के बाद परिवहन मंत्री ने सुधार के तमाम उपक्रम किए परंतु हालात जस के तस हैं।

खंडवा-इंदौर रोड पर छोटी छैगांव के पास बुधवार शाम करीब 5.45 बजे एक यात्री बस की सामने से आ रहे ट्राले से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और ट्राला दोनों के ही परखच्चे उड़ गए। हादसे में 17 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 4 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं 20 से ज्यादा यात्रियों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से लोगों को बस से बाहर निकाला और अस्पताल भेजा।

यात्री बस (एमपी 09 एमएच 2079) इंदौर से खंडवा जा रही थी। वहीं, ट्राला (एमपी 09 एसए 3025) खंडवा से आ रहा था। छोटी छैगांव के पास तेज रफ्तार से आ रहे ट्राले ने बस को सामने से टक्कर मार दी। टक्कर की जोरदार आवाज सुन ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी।

कपड़े, मोबाइल 200 मीटर दूर मिले
हादसे के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने एक-एक कर लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। हादसा इतना भीषण है कि अधिकतर यात्रियों के शव पहचान में भी नहीं आ रहे थे। टक्कर के बाद जो यात्री खिड़की, गेट के पास या बोनट में बैठे थे वे वहीं चिपके रह गए। हादसे के बाद यात्रियों के कपड़े हवा में लहराते हुए करीब 200 मीटर दूर जाकर गिरे। पुलिस का कहना है कि जिन यात्रियों की मौत हुई है, उनके शरीर पर कपड़े तक नहीं बचे हैं। मोबाइल भी टूटे हुए मिले हैं। पुलिस हादसे के दो घंटे बाद भी किसी भी मृतक की शिनाख्त तक नहीं कर पाई है।

ट्राले का ड्राइवर स्टियरिंग में फंसा
हादसे के बाद जहां बस के परखच्चे उड़ गए वहीं ट्राला भी पूरी तरह से बिखर गया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब ट्राले में ड्राइवर को फंसा देखा तो उसे निकालने की कोशिश करने लगी। ड्राइवर के पेट में पूरी तरह से स्टियरिंग धंस गई थी। जिस कारण स्टियरिंग को काटकर उसे बाहर निकाला गया। उसकी गंभीर अवस्था में अस्पताल भेजा गया है।

दो मृतकों की हुई पहचान
- रेखा ठाकुर, लेखा अधिकारी, जनपद पंचायत छैगांव में पदस्थ थीं।
- हमीना बी, निवासी हजरत खानशाहवली।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !