लववर्ड्स के लिए खतरनाक हैं भोपाल के ये पिकनिक स्पॉट

भोपाल। पिछले दिनों इंदौर के एक एकांत वाले पिकनिक स्पॉट पर एक गिरोह द्वारा 45 लड़कियों से गैंगरेप का मामला सामने आया था। हम आपको अलर्ट कर रहे हैं, कि भोपाल में भी ऐसे ही पिकनिक स्पॉट हैं और यहां भी इस तरह की घटनाएं हो चुकीं हैं, अत: सावधान। किसी अकेली लड़की को लेकर इन स्थानों पर कतई ना जाएं।

दरअसल शहर से लगे पिकनिक स्पॉट केरवा डेम, मनुआभान की टेकरी, इस्लाम नगर, हथाईखेड़ा डेम, समरधा रेंज के भीतर महादेव पानी, भोजपुर, भीम बैठिका और कोलार डेम के पास ऐसी ही कुछ स्थिति देखने को मिली है। इनमें से केवल केरवा डेम व भोजपुर के पास पुलिस चौकी है, बाकी पिकनिक स्पॉट पर सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। केरवा और भोजपुर में भी चौकी तो बनी है, लेकिन यहां सिर्फ एक कांस्टेबल पर सुरक्षा का भार है। बाकी जगह तो वह भी नहीं है। महादेव पानी, भोजपुर, केरवा डेम और कोलार डेम के पास कई युवतियों के साथ छेड़छाड़ के मामले में सामने आ चुके हैं।

देखने वाला कोई नहीं है
मनुआभान की टेकरी शहर की सीमा में होने के कारण युवक-युवतियों की पसंदीदा जगह है। ऊपर टेकरी पर जैन मंदिर के आसपास भीड़भाड़ थी। रोपवे पर गार्ड भी मौजूद थे। लेकिन मंदिर के पीछे और बगल में घने जंगल व चट्‌टानों के बीच कई प्रेमी युगल बतियाते दिखाई दिए। कई तो पहाड़ी से उतरकर नीचे पेड़ की आड़ में बैठे थे। दरअसल यहां सुंदरता जितनी है, खतरे भी उतने ही हैं।

  • सावधानियां जो बचा सकती हैं
  • किसी भी पिकनिक स्पॉट पर जाने के पहले इसकी जानकारी अपने दोस्त या रिश्तेदार को जरूर दें। उन्हें वापस लौटने का समय बताएं।
  • एकांत में जाने से बचें।
  • अपने मोबाइल में सिटीजन कॉप एप इंस्टॉल करें, ताकि तुरंत पुलिस को सूचना दी जा सके।
  • किसी भी स्पॉट पर जाते समय वहां के लोगों और दुकानदारों से जगह की जानकारी लें।
  • ज्यादातर पिकनिक स्पॉट बस्ती के बाहर हैं, अंधेरा होने के पहले लौटने की कोशिश करें।
  • जंगल जाने से बचें और जाना हो तो ग्रुप के साथ आउटिंग पर जाएंं।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !