व्यापमं: अक्टूबर से शुरू होंगी संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षाएं | Mp Samvida Shikshak Exam 2015

भोपाल। बहुप्रतीक्षित संविदा शाला शिक्षक भर्ती परीक्षाएं अक्टूबर से शुरू होंगी। ये तीन चरणों में होंगी और दिसम्बर तक चलेंगी। यह पहली बार होगा कि सविदा शाला शिक्षक की परीक्षाएं आॅनलाइन होंगी।

व्यापमं की ऑनलाइन परीक्षा अगस्त से शुरू होगी। व्यापमं ने अगस्त से सभी परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की तैयारी पूरी कर ली है। अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है। ऑनलाइन परीक्षा की शुरुआत छोटी परीक्षाओं से की जाएगी। जिन परीक्षाओं में ज्यादा परीक्षार्थी बैठते हैं वे नवंबर-दिसंबर में होंगी।

खासकर संविदा शाला शिक्षक वर्ग- 3 की परीक्षा दिसंबर में होगी। पिछली बार हुई इस परीक्षा में शामिल होने वालाें की संख्या 12 लाख से अधिक थी। संविदा शाला शिक्षक वर्ग एक, दो और तीन की परीक्षाओं की तारीख अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर में तय की गई है।

व्यापमं संचालक तरुण पिथौड़े के अनुसार, ऑनलाइन सिस्टम शुरू होने के बाद परीक्षाओं में गड़बड़ी होना बंद हो जाएगी। व्यापमं ने वर्ष 2015 के लिए प्रस्तावित 15 परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। छात्र vyapam.nic.in जाकर परीक्षाओं की जानकारी ले सकते हैं। व्यापमं संचालक के अनुसार विभाग द्वारा पहले ही संविदा शाला शिक्षक वर्ग की तीनों परीक्षाओं काे ऑनलाइन कराने के लिए कहा जा चुका है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !