इंदौर पुलिस ने पकड़ा दिल्ली का ठग: नौकरी के नाम पर ठगी

दिल्ली का ठग एसके गुप्ता
इंदौर। इंदौर पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने नई दिल्ली के कनॉट प्लेस से एसके गुप्‍ता नामक शातिर ठग को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की है। यह ठग युवाओं को नौकरी दिलवाने का झांसा देकर पैसे ठगता था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिलीप सोनी ने बताया कि इन्दौर निवासी जुबीन पावरी से नई दिल्ली के एसके गुप्‍ता नामक व्यक्ति ने सम्पर्क किया और सिंगापुर में पेन पेसिफिक होटल में जॉब दिलाए जाने के नाम पर दिल्ली एवं मुंबई बुलाया। उसने जॉब के लिए साक्षात्कार एवं वीसा आदि की कार्यवाही के नाम ठगी की।

गुप्‍ता पर आरोप था कि उसने नौकरी दिलाने के बहाने जुबीन पावरी से बैंक ऑफ बड़ौदा प्रीत विहार शाखा के बैंक खाते में 3 लाख रुपए जमा करवाकर धोखाधड़ी की थी। जुबीन की शिकायत पर गुप्‍ता के खिलाफ अपराध शाखा इन्दौर में अपराध क्रमांक 5/15 धारा 420, 467, 468 भादवि एवं 66 आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया था।

अपराध की विवेचना के दौरान उप निरीक्षक पीएन गोयल एवं अमित दीक्षित की टीम को नई दिल्ली रवाना किया गया था। टीम द्वारा गुप्‍ता के गीता कॉलोनी नई दिल्ली निवास पर दबिश दी, लेकिन वह फरार हो गया था। इसके बाद नई दिल्ली के अलग-अलग ठिकानों पर छिपता रहा।

इंदौर पुलिस की टीम द्वारा लगातार 8 दिनों की अथक मेहनत से गुप्‍ता के लगभग सभी ठिकानों पर दबिश दी गई लेकिन यह ठग हाथ नहीं लगा। पुलिस को जानकारी मिली कि गुप्‍ता अपने साथियों के साथ कनॉट प्लेस इलाके में है। जब पुलिस वहां पहुंची तो गुप्‍ता के हुलिए से मिलता-जुलता एक व्यक्ति टीम को दिखाई दिया जो पुलिस को देखते ही भागने लगा। बाद में इंदौर पुलिस के दोनों अधिकारियों ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

कनॉट प्लेस जैसे भीड़भरे बाजार में गिरफ्तारी के बाद उसने स्वीकार किया कि उसी का नाम साकेत कुमार गुप्‍ता (52) निवासी 16/42 गीता कॉलोनी, नई दिल्ली है। वह थाना शकरपुर, नई दिल्ली के अपराध क्रमांक 167/07 धारा 420 भादवि के प्रकरण में 28 फरवरी 2007 को गिरफ्तार होकर वर्तमान में जमानत पर है।

गुप्‍ता ने स्वीकार किया कि दिल्ली विश्वविद्यालय से उसने राजनीति शास्त्र में डिग्री ली और वह अपने साथियों के साथ विदेश में नौकरी दिलाने, मॉडलिंग के नाम से लोगों से धोखाधड़ी करने लगा।

आरोपी के बारे में और कई प्रकार से लोगों को ठगे जाने की शोहरत होने की जानकारी प्राप्त हुई है,  जिसकी तस्दीक की जा रही है। आरोपी द्वारा इन्दौर की एक महिला के माध्यम से फरियादी को धोखाधड़ी का शिकार बनाया गया था, जिसकी जांच की जा रही है।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !