अब पुलिसिया दबंगी से घबराए गुंडे

इंदौर। पुलिस को फ्री हेंड मिलने के बाद गुंडा कंट्रोल के लिए इंदौर पुलिस शहर से उनकी दहशत खत्म करने की ट्रिक पर काम कर रही है लेकिन अब गुंडों के संरक्षकों को यह अलोकतांत्रिक लगने लगा है। वो इसे मानव​ अधिकारों के खिलाफ कार्रवाई बता रहे हैं। गुंडों के मान सम्मान के लिए इंदौर में आवाज उठने लगी है। 

मेट्रो से गुंडों की दहशत खत्म करने के लिए पुलिस किसी बदमाश की परेड़ निकाल रही है तो किसी को कान पकड़ कर उठक-बैठक करा रही है। बीते एक महीने में इंदौर के करीब 15 थानों से करीब 50 जुलूस निकले जा चुके हैं और सिलसिला लगातार जारी है। 

इंदौर मे मंगलवार देर रात परदेशी पुरा थाना क्षेत्र मे हुई चाकूबाजी की घटना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को बुधवार को ही पकड़ लिया और उन्हीं के इलाके मे ले जाकर लठ बरसाए।  गौरतलब है कि बुधवार देर रात सुभाष नगर चौराहे पर इलाके के दो बदमाशो ने नशे की हालत मे एक लड़के पर चाकू चलाया था जिसके बाद पुलिस ने गुरुवार को दोनों अपराधियों को पकड़ लिया और इलाके मे ले जाकर जमकर पिटाई की तो परदेशी पुरा इलाके के कुछ नामी बदमाशों को भी उन्हीं के इलाके मे ले जाकर लठ बरसाए। 

पुलिस अपराधियों को उन्हीं के इलाके मे ले जाकर इसलिए पिटाई कर रही है जिससे इन गुंडों का खौफ आम लोगो मे कम हो सके। 

एमआईजी थाना क्षेत्र में पुलिस के दहशतगर्दों पर जमकर लाठियां बरसाईं। पुलिस ने अपराधियों को उन्हीं के इलाके मे ले जाकर जमकर पिटाई की। अपराधी अपने गुनाहों की माफी मागंते रहे पर पुलिस ने अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए जो सख्ती अपनाई है, उसमें कोई कमी नहीं की। 

उधर छत्रीपुरा पुलिस ने दो बार गुंडों का जुलुस निकला। पुलिस एक 65 साल के बदमाश उदय सिंह को भी गिरफ्तार कर लाई। उदय सिंह सब्जी का ठेला लगाने का काम करता है। रविवार को पुलिस उसे सब्जी बेचने के दौरान पकड लाई और उसका जुलूस निकाला। हालांकि इस दौरान उसकी पिटाई नहीं की गई। वह यही कहता रहा कि वह गुंडा नहीं है लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी और उसका भी जुलूस निकाल डाला। 

अब गुंडा टीम को संरक्षण देने वाले इंदौर के नेता और व्यापारी अपनी ताकतों का उपयोग गुंडों को बचाने के लिए उपयोग कर रहे हैं। वो पुलिस को तालिबानी और बेलगाम प्रमाणित करते हुए इस अभियान को रोकने का उपक्रम कर रहे हैं। स्वभाविक रूप से इसमें भी मीडिया टूल्स का उपयोग किया जा रहा है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !