कांग्रेस नेत्री के बेटे की ऋषिकेश में हत्या!

भोपाल। दोस्तों के साथ बीच कैंपिंग के लिए ऋषिकेश गए ग्वालियर के एक युवक की संदिग्धावस्था में मौत हो गई। युवक के शरीर में कई जगह जख्म के निशान हैं। परिजनों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने युवक के छह साथियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बता दें कि उदित के पिता ग्वालियर के प्रख्यात कारोबारी हैं एवं मां सीमा समाधिया कांग्रेस की नेता।

छतरी बाजार जनकगंज कोतवाली लश्कर ग्वालियर (मध्य प्रदेश) निवासी उदित समाधिया (22 वर्ष) पुत्र मोहन समाधिया अपने छह साथियों के साथ ऋषिकेश के शिवपुरी स्थित एक बीच कैंप में गया था। ऋषिकेश पुलिस के मुताबिक उदित शनिवार रात करीब नौ बजे कैंप में पहुंचा था, जबकि उसके साथी, जिनमें चार युवक व दो युवतियां पहले से ही कैंप में मौजूद थे। रात को खाना खाने के बाद उदित साथियों के साथ झगड़ने लगा और उसने कैंप में भी तोड़फोड़ की।

इसके बाद वह कैंप से निकल गया और गंगा में कूद गया। जहां से रात को करीब डेढ़ बजे कैंप संचालक उसे उठाकर कैंप में ले आए। 108 आपात सेवा की मदद से उसे ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक के शरीर पर कई जगह जख्म बने हुए थे और उसके मुंह से भी झाग आ रहा था। सूचना पर रविवार को उदित के परिजन भी यहां पहुंच गए।

उदित के भाई कुलदीप समाधिया ने मुनिकीरेती थाने में तहरीर दी है। उसमें उन्होंने उदित के साथियों पर हत्या का आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक टिहरी एम. मोहसीन ने बताया कि मृतक के परिजनों ने तहरीर दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद तथ्यों के आधार पर मामले से जुड़े हर पहलू की जांच की जाएगी।

दो माह देहरादून में रहा था युवक
ग्वालियर मध्यप्रदेश निवासी उदित समाधिया ने बीते वर्ष इंटरमीडिएट पास किया था। उसने इंटरमीडिएट के बाद देहरादून के एक निजी संस्थान में दो माह का कोर्स किया था। शिवपुरी बीच कैंप में उदित के साथ उसके देहरादून के संस्थान में पढ़ने वाले साथी ही थे।

वो तो दूतावास के लिए घर से निकला था
उदित के पिता मोहन समाधिया ने बताया कि उदित को व्यवसाय के सिलसिले में कुछ दिन बाद कनाडा जाना था। इसके लिए दूतावास में उदित को मेडिकल रिपोर्ट जमा करनी थी। मेडिकल के सिलसिले में ही उदित दिल्ली आया था। रविवार शाम को उसका ग्वालियर वापसी के लिए रिजर्वेशन भी था। उन्होंने बताया कि दिल्ली से ऋषिकेश आने के लिए उदित ने न तो उन्हें कोई जानकारी दी और न ही इस संबंध में कोई चर्चा की।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !