महाराणा प्रताप ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट ने किया पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान

भोपाल। महाराणा प्रताप ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट में वीर शिरोमणि, राजपूतोे के गौरव महाराणा प्रताप की 475वी जयंती के अवसर पर मानव सेवा को समर्पित पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें भोपाल जिले के आस-पास के सरपंच एवं पंच व अन्य प्रतिनिधी उपस्थित हुए। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्जवलित व सरस्वती वंदना के साथ हुआ। 

विशेष अतिथि के रुप में डाॅ. पी.जे. सुधाकर (एडीशनल डाॅक्रेटर जनरल पत्र सूचना कार्यालय भारत सरकार नई दिल्ली) एवं किरार धाकड़ कल्याण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम धाकड़ ने जयंती के अवसर पर महाराणा प्रताप के जीवन को याद करते हुए बताया कि महाराणा प्रताप ने अपना जीवन वीर योद्धा के रुप में समर्पित किया  एवं अपना नाम विश्व में एक शक्तिशाली योद्धा के रुप में स्थापित किया डाॅ. पी.जे. सुधाकर जी ने महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर उनकी वीरता तथा संघर्ष के बहुत महत्वपूर्ण बिन्दुओ पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उन्होने अपना जीवन हमेशा वीर पुरुष की भांति व्यतीत किया। 

उन्होने अकबर की गुलामी ना स्वीकारते हुए एक वीर पुरुष की तरह युद्ध किया। महाराणा प्रताप ने अपने संघर्ष जीवन में घास की रोटी खाकर अकबर की तानाशाही खत्म करने के लिए युद्ध किया। इस अवसर पर महाराणा प्रताप ग्रुप आॅफ इंस्टीट्यूट के चेयरमैन डाॅ. नरेन्द्र सिंह भाटी, सुरेन्द्र सिंह भाटी, डाॅ. विजय जैन संचालक, ए.पी. सिंह, ए एल दिवेदी  एवं शिक्षक-शिक्षकाएं व छात्र - छात्राएं उपस्थित हुए। 

सरपंच , पंच एवं पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश सचिव महेन्द्र सिंह चैहान, ईटीवी न्यूज बुधनी से श्रीनिवास चैबे, के.सी. दिवेदी रिटायर्ड प्राचार्य (आई.टी.आई.), नेत्रान्जली दिवेदी   एवं अन्य जन प्रतिनिधीयों का सम्मान डाॅ. पी.जे.सुधाकर, राधेश्याम धाकड़, डाॅ. नरेन्द्र सिंह भाटी चेयरमैन ने किया। इस अवसर पर गु्रप के चेयरमैन ने विद्यार्थीयों के लिए कृषि संबंधी एवं रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण के आगामी नए सत्र में प्रारंभ करने की जानकारी दी। तथा महाराणा प्रताप गु्रप को इस सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !