स्वामीजी ने कर डाला श्रृद्धालु महिला का अपहरण, रचा लिया गंधर्व विवाह

जबलपुर। रांझी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक 25 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने रीवा के कथावाचक देवेश शास्त्री के खिलाफ अपहरण और दुराचार का मामला दर्ज किया है। पीड़िता का आरोप था कि शास्त्री को वो सालों से जानती थीं। पति की शराब छुड़ाने के लिए वह शास्त्री के पास मदद के लिए गई थी, लेकिन वे उसे धमकाकर नागपुर से मथुरा और फिर पंजाब पठानकोट तक लेकर घुमाते रहे। इस दौरान शास्त्री ने उसके साथ गंधर्व विवाह करते हुए कई बार दैहिक शोषण भी किया।

रांझी थाना प्रभारी अनिल मौर्य ने बताया कि थाना क्षेत्र में रहने वाले एक 27 वर्षीय युवक ने 20 अप्रैल को अपनी 25 वर्षीय पत्नी के रहस्यमय ढंग से गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जांच के दौरान महिला के मोबाइल की लोकेशन नागपुर महाराष्ट्र में मिली। सोमवार की शाम महिला थाने पहुंची जिसने बताया कि पति की शराब पीने की हरकत से परेशान होकर उसने अपने परिवारिक गुरू रीवा निवासी देवेश शास्त्री से मदद मांगी थी।

चूंकि 20 अप्रैल को देवेश शहर में थे, लिहाजा वे उससे मिलने घर पहुंच गए। जहां उन्होंने पूजा पाठ के लिए नागपुर चलने के लिए कहा। जिसके बाद महिला ने अपनी बेटी को स्कूल में छोड़ा और शास्त्री के साथ नागपुर चली गई। नागपुर में पूजा-पाठ के बहाने शास्त्री ने उसके साथ संबंध बनाए फिर धमकी देकर मथुरा ले गए। इसके बाद कई दिनों तक पंजाब में रहे। महिला के अनुसार कुछ दिन पूर्व शास्त्री को पता चला कि महिला को पुलिस ढूंढ रही है तो वे उसे अमरकंटक लेकर पहुंचे। जहां से दूसरे दिन उसे शहडोल मुड़ार स्थित मायके में छोड़कर चले गए।

महिला का आरोप है कि शास्त्री ने जाते वक्त धमकी दी थी कि अगर थाने में या किसी और के सामने कुछ भी कहा तो तेरी बच्ची को जिंदा जलवा दूंगा। श्री मौर्य के अनुसार महिला की रिपोर्ट पर रीवा निवासी कथावाचक के खिलाफ धारा 366, 376, 506 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !