बस 6 महीने बचे हैं नंदूभैया के पास

भोपाल। मप्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नंदूभैया के पास अब केवल 6 माह ही बचे हैं। दिसम्बर के बाद से चुनाव प्रक्रिया शुरू होगी और जनवरी फरवरी में नए प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव हो जाएगा। माना जा रहा है कि इस बार नया प्रदेश अध्यक्ष शिवराज सिंह की पसंद का नहीं होगा।

बीजेपी में रिकार्ड की खातिर चलाए गए सदस्यता अभियान के बाद अब 31 जुलाई तक महासंपर्क अभियान गांव-गांव में चलाया जा रहा है। तीन महीने तक नए सदस्य एवं कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम चलेगा ताकि चुनिंदा नए सदस्यों को कार्यकर्ता बनाया जा सके।

इसके बाद बीजेपी संगठन के चुनाव की कवायद शुरू हो जाएगी। शुरूआत स्थानीय समिति के चुनाव से होगी फिर मंडल, जिला एवं प्रदेश इकाई के चुनाव कराए जाएंगे। बीजेपी में हर तीन साल में स्थानीय समिति से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का चुनाव कराया जाता है। इस लिहाज से दिसंबर-जनवरी तक संगठन चुनाव होंगे। लोकसभा चुनाव के बाद पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर के केन्द्रीय मंत्री बन जाने के कारण मौजूदा अध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान का मनोनयन किया गया था।

अब पार्टी में निचले स्तर पर स्थानीय समिति से लेकर मंडल, जिला एवं प्रदेश इकाई का गठन किया जाएगा। लेकिन मौजूदा कार्यक्रमों के कारण इसमें कुछ विलंब होने की आशंका भी है। सदस्यता अभियान की समीक्षा के दौरान भोपाल आए सह संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी यह बात कह चुके हैं। क्‍योंकि महासंपर्क एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद चुनावी तैयारियों में काफी समय लग जाएगा। फिर भी पार्टी के दिग्गजों का मानना है कि जनवरी-फरवरी तक प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होने की संभावना बन रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !