पढ़िए गुजरात के 2 IPS अफसरों की प्यारी सी लवस्टोरी

अहमदाबाद। गुजरात कैडर में दो आईएएस या आईएएस-आईपीएस कपल तो रहे हैं लेकिन कपल आईपीएस हो, ऐसा अभी तक नहीं हुआ लेकिन भारूच की एसपी शोभा भुटाडा और जामनगर एसपी प्रदीप सेलुज 4 जून को शादी करने जा रहे हैं। यह गुजरात कैडर का पहला खाकी कपल होगा। 2008 बैच की आईपीएस 29 वर्षीय शोभा लातूर की हैं और वह एक मारवाड़ी परिवार से हैं। वहीं, 29 वर्षीय प्रदीप मराठा परिवार से हैं। 

सिविल र्सिवसेज तैयारी के दौरान परस्पर सहपाठी रहे दोनों एक ही कोचिंग क्लास में अध्ययन करते थे। सिविल सर्विस में जाने के ख्वाब के साथ दोनों का अनुराग परवान चढ़ता गया। दोनों ने एक ही साल सिविल सेवा परीक्षा पास की और आईपीएस के लिए चुने गए। दोनों को ही गुजरात कैडर मिला। फोटोग्राफी और वाइल्डलाइफ में दोनों की दिलचस्पी रही। प्रदीप बताते हैं, ‘हम दोनों साथ-साथ सिविल सेवा में जाना चाहते थे। अब दोनों प्रणय बंधन में बंधने जा रहे हैं जो सपने के सच होने जैसा है।

गौरतलब है कि गुजरात कैडर की आईपीएस ऑफिसर श्वेता श्रीमाली जयपुर से हैं और अभी अहमदाबाद की डीएसपी के तौर पर तैनात हैं। उन्होंने ओडिशा कैडर के सुनील जोशी से शादी की और बाद में जोशी को गुजरात कैडर में ट्रांसफर कर दिया गया। जोशी आईबी गांधीनगर में एसपी के पद पर तैनात हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !