भोपाल में भूकंप: मीटिंग छोड़ भागे CM, मंत्रालय खाली कराया

भोपाल। राजधानी में भूकंप से अभी तक कोई नुक्सान की खबर नहीं है, जनजीवन भी सामान्य ही है परंतु इसका सबसे ज्यादा असर वल्लभ भवन में देखने को मिला। यहां भूकंप का कंपन आते ही सीएम सतर्क हो गए और तुरंत बाहर निकल आए जबकि वो एक आवश्यक मीटिंग में थे। इतना ही नहीं उन्होंने तत्काल मंत्रालय खाली करने के निर्देश दिए, साथ ही कर्मचारियों से 2 बजे तक बाहर बने रहने को भी कहा। यह सबकुछ एहतियातन किया गया ताकि सब कुशल रहे।

जल संसाधन विभाग की बैठक ले रहे थे CM
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वल्लभ भवन में जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक ले रहे थे। भूकंप के झटके महसूस होते ही वे अधिकारियों के साथ बाहर निकल आए। बाहर निकलकर उन्होंने पूरे प्रदेश के हालात की समीक्षा की। बैठक में सीएम के साथ मंत्री जयंत मलैया, आईएएस इकबाल सिंह बैस सहित कई अधिकारी माैजूद थे। भूकंप के झटकों के बाद सीएम ने पूरा मंत्रालय खाली करवा दिया।

कोई भी कर्मचारी 2 बजे तक न करें मंत्रालय में प्रवेश
सीएम ने दोपहर 2 बजे तक के लिए वल्लभ और विंध्याचल भवन में प्रवेश न करने के आदेश दिए हैं। भोपाल के जवाहर चौक, अरेरा हिल्स, अरेरा कॉलोनी, नेहरू नगर में भूकंप के जबर्दस्त झटके महसूस किए गए। दहशत के कारण लोग घरों से बाहर निकल आए। विंध्याचल भवन, वल्लभ भवन के कर्मचारी भी बाहर आ गए। बताया जा रहा है कि 11.43 मिनट पर भूकंप आया है।

रेडक्रास में भी महसूस किए गए झटके
विंध्याचल के कर्मचारी भानु तिवारी के मुताबिक भूकंप के झटकों से फाइलें गिर गई। झटके महसूस होते ही हम लोग बाहर की तरफ भागे। रेडक्रॉस अस्पताल में भी झटकों की वजह से टेबल गिरने की सूचना है।

भाजपा कार्यालय में अलमारी से गिरी फाइलें
भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार चौहान की प्रेस कांन्फ्रेंस अटैंड करने आए नीरज चौधरी ने बताया कि, प्रेस कांफ्रेस 12 बजे थीे। नंदकुमार चौहान मीडिया सेंटर में बैठे हुए थे, तभी 11.43 बजे हल्का कंपन महसूस हुआ। कम्प्यूटर हिलने लगे और अलमारी में रखी फाइलें गिर गई। खिड़कियों में जोर-जोर से आवाजें आनी लगी। लगभग 4 मिनट तक यही स्थिति रही। पहले तो किसी की कुछ समझ में नहीं आया, लेकिन जब ग्वालियर और दिल्ली से भूकंप की खबर आई, तब लगा कि यह तो भूकंप आया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !