अध्यापकों ने मुख्यमंत्री को झिरन्या मे ज्ञापन सौंपकर चर्चा की

बड़वानी। माॅ नर्मदा जल पूजन कार्यक्रम मे आये प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को अध्यापक, संविदा शिक्षक एवं गुरूजियों की समस्याओं को लेकर अध्यापक संयुक्त मोर्चा ने ग्राम झिरनिया मे ज्ञापन सौपकर चर्चा की। अध्यापक संयुक्त मोर्चा अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष कसरसिंह सोलंकी एवं राज्य अध्यापक संघ जिलाध्यक्ष श्री हेमेन्द्र मालवीय के नेतृत्व मे मिले प्रतिनिधिमण्ड़ल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि पहले भी मैने अध्यापकों की समस्याओं का निराकरण किया है आगे भी हम ही करेंगे।

प्रतिनिधिमण्ड़ल ने मुख्यमंत्री को बताया कि शासन स्तर पर विचाराधीन षिक्षा के निजीकरण (पी.पी.पी. माॅडल) पर तत्काल रोक लगाई जाये अन्यथा प्रदेष में सरकारी स्कूलों का आस्तित्व खत्म हो जायेगा और आर्थिक रूप गरीब, मजदुर एवं किसानों के बच्चों को निःषुल्क षिक्षा नहीं मिल पाएगी । साथ ही अध्यापको ने षिक्षा विभाग मे संविलियन, समूह बीमा, ग्रेज्च्यूटी, अनुकंपा नियुक्ति, अनुग्रह राषि, क्रमोन्नत वेतनमान, गृह भाडा भत्ता, चिकित्सा भत्ता, अंषदायी पेंषन की कटोती की विसंगतियाॅ, नियमित मासिक वेतन भुगतान, अवकाष आदि के निराकरण की मांग रखी । ज्ञापन मे संविदा शाला षिक्षकों की परिवीक्षा अवधि 3 वर्ष से घटाकर 1 वर्ष करने तथा मानदेय वृद्धि का भी उल्लेख किया

स्थानांतरण नीति की रखी मांग
अध्यापकों के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि  सामान्य प्रषासन विभाग द्वारा विभाग द्वारा विभाग के अन्य कर्मचारी अधिकारियों की स्थानांतरण नीति लागू कर दी हैं, लेकिन षिक्षा विभाग की नीति पृथक से बनाए जाने के निर्देष दिए गए हैं । इस संबंध मे आपसे निवेदन हैं कि षिक्षा विभाग की स्थानांतरण नीति लागू कर अध्यापक सवर्ग एवं संविदा षिक्षक संवर्ग मे पुरूष सहित सभी के लिए अंतर निकाय संविलियन व निकाय के अंदर स्पष्ट स्थानांतरण नीति बनाई जावे ताकि सरलता से अध्यापक संवर्ग को इस नीति का लाभ मिल सके । मोर्चे ने यही भी मांग की अध्यापकों को जीरो बजट पर मिले अध्यापकों को वेतन, वरिष्ठ अध्यापकों की पदोन्नति हेतु स्पष्ट नीति निर्धारित की जावे ताकि उनकी हाईस्कूल प्राचार्य के पद पर पदोन्नति हो सके एवं सहायक अध्यापक, पदोन्नत अध्यापक एवं वरिष्ठ अध्यापकों को दी जाने वाली अंतरिम राहत की विसंगतियों को दुर किया जाए।

जिला स्तरीय  समस्याओं से कराया अवगत
जिला स्तर पर अध्यापकों की पदोन्नति, क्रमोन्नति, वरिष्ठता सूची, बीएलओं कार्य से मुक्ति आदि समस्याएॅ लंबित हैं। इसके शीघ्र निराकरण की भी मांग की गयी। जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देषित कर इन समस्याओं के निराकरण करवाया जाए ।

प्रतिनिधिमण्ड़ल मे ये थे शामिल
संघ के जिला उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र भावसार, कमल कुषवाह निलेष भावसार, प्रवीण भावसार, अमित यादव, प्रवीण मण्डलोई, जितेन्द्र गुप्ता, लक्ष्मण काटकर, दिनेष सोलंकी, धनेष यादव, लल्लु पाण्डे, पुरूषोत्तम बडोले, मनोज जायसवाल सहित कई अध्यापक उपस्थित थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !