अपहरण किया, दुल्हन बनाकर बेच दी गई महिला

नमिता शुक्ला/इंदौर। विवाहिता को दुल्हन के रूप में बेचकर उसकी फिर से शादी कराने के आरोप में पुलिस ने एक दम्पति सहित तीन लोगों को शुक्रवार को इंदौर में गिरफ्तार किया. एमआईजी पुलिस थाने के प्रभारी अरविंद सिंह तोमर ने बताया कि मानव तस्करी के इस मामले में गिरफ्तार आरोपियों की पहचान बबलू छापे (35), उसकी पत्नी वंदना छापे (28) और कमलेश शर्मा (45) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों ने नेहरू नगर क्षेत्र की 35 वर्षीय विवाहिता को करीब चार साल पहले कथित तौर पर अगवा किया था. उन्होंने उसे दुल्हन के रूप में राजस्थान के नागौर जिले के कैलाश जाट (35) को 50,000 रुपये में बेच दिया. जाट ने इस महिला से शादी की और उसे कथित तौर पर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया.

थाना प्रभारी ने बताया कि जाट से शादी के करीब चार साल बाद वह उसके चंगुल से किसी तरह भाग निकली और हाल ही में इंदौर पहुंचकर पुलिस को आपबीती सुनाई. तब जाकर इस मामले का खुलासा हुआ.

तोमर ने बताया, ‘इस मामले में जाट और एक अन्य महिला फिलहाल फरार है. इस महिला की फिलहाल पहचान नहीं हो सकी है. लेकिन हमें पता चला है कि विवाहिता को दुल्हन के रूप में जाट को बेचने में इस महिला की अहम भूमिका थी.’ उन्होंने कहा कि पुलिस को संदेह है कि मानव तस्करी की इस वारदात को किसी बड़े गिरोह ने अंजाम दिया है. मामले में विस्तृत जांच जारी है. पुलिस फरार आरोपियों की तलाश कर रही है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !