अब मात्र 99 रुपये में अनलिमिटेड STD

नई दिल्ली। दूरसंचार कंपनियों ने नए सिरे से लैंडलाइन को बढ़ावा देना शुरू किया है। बीएसएनएल के बाद देश की दिग्गज दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने भी लैंडलाइन के ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के लिए एक नई स्कीम लांच की है।

कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर महज 49 रुपये के मासिक शुल्क पर अनलिमिटेड लोकल कॉल और 99 रुपये में असीमित एसटीडी कॉल करने की सुविधा देने का एलान किया है। यह कॉल किसी भी तरह के फोन पर की जा सकती है।

बीएसएनएल ने पिछले हफ्ते ही अपनी ब्रॉडबैंड या लैंडलाइन से रात्रि नौ बजे से सुबह सात बजे तक देश में कहीं भी मुफ्त कॉल की सेवा देने की घोषणा की है। माना जा रहा है कि एयरटेल ने बीएसएनएल की काट खोजने के लिए भी बेहद आकर्षक लैंडलाइन योजना पेश की है।

देश में लैंडलाइन फोन ग्राहकों की संख्या लगातार घट रही है। अभी लैंडलाइन ग्राहकों की संख्या महज 2.78 करोड़ है। जबकि मोबाइल कनेक्शन की संख्या 100 करोड़ के करीब है। लेकिन हाल के दिनों में सरकार की तरफ से भी लैंडलाइन कनेक्शनों को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है। कुछ जानकारों का कहना है कि एयरटेल की तरफ से सोमवार को की गई यह घोषणा नेट न्यूट्रलिटी पर उसकी छवि को पहुंचे नुकसान की भरपायी के लिए की गई है।

एयरटेल ने कुछ दिन पहले जीरो प्लेटफॉर्म को लांच किया था, जिसे नेट न्यूट्रलिटी की अवधारणा के खिलाफ माना गया है। इस वजह से एयरटेल को नेट न्यूट्रीलिटी के खिलाफ माना जा रहा है। ऐसे में बेहद किफायदी दर पर वायस कॉलिंग सर्विस शुरू कर छवि सुधारने की कोशिश की है। कंपनी को उम्मीद है कि इससे ब्रॉडबैंड ग्राहकों की संख्या बढ़ने के साथ लैंडलाइन कनेक्शन के लिए भी लोग आगे आएंगे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !