नौकरी के लायक नहीं रह गए 75 प्रतिशत पुलिसवाले

जबलपुर। शहर के 75 फीसदी पुलिस कर्मियों की हड्डियां कमजोर हो चुकी हैं। इनमें से 20 फीसदी तो ऐसे हैं जिन्हें तत्काल इलाज कराने के लिए कहा गया है। वहीं 10 फीसदी पुलिस कर्मी ऐसे थे जिनकी ईसीजी रिपोर्ट गंभीर पाई गई। डॉक्टरों का कहना था कि ये सब नशे की वजह से हो रहा है।

ऐसे पुलिस कर्मियों को तंबाकू, शराब और अन्य नशे तत्काल बंद करने की हिदायत दी गई। इसके अलावा 15 फीसदी पुलिस कर्मी हाइपरटेंशन, दिल, डायबिटीज और दमा के रोग से ग्रसित पाए गए।

ये खुलासा सोमवार को पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस कर्मियों के हेल्थ कैंप में उनके मेडिकल चेकअप से हुआ। डॉक्टरों की इस जानकारी के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने भी पीड़ित पुलिस कर्मियों को बेहतर इलाज मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। पुलिस कैंप में पुलिस कर्मियों के साथ उनके परिवारों का भी चेकअप हुआ।

शिविर में एसपी हरिनारायणाचारी मिश्र, एएसपी ईशा पंत, रक्षित निरीक्षक दिलीप सिंह परिहार, सूबेदार मोहन सिंह ठाकुर और उनकी सहयोगी टीम शामिल थी। हेल्थ कैंप विजय नगर स्थित शैल्वी अस्पताल द्वारा किया गया था चेकअप करने के लिए डॉ. विनय तिवारी एवं आशीष वर्मा के साथ उनकी टीमें मौजूद रहीं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !