भर्ती प्रक्रिया 30 जून तक पूरी करें, अनुकंपा मामले निपटाएं: उच्चशिक्षा मंत्री

भोपाल। इंस्टीट्यूशन डेव्हलपमेंट प्लान बनायें। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री श्री उमाशंकर गुप्ता ने यह बात श्री गोविंदराम सेकसरिया प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान संस्थान (SGSITS), इंदौर के शासी निकाय की बैठक में कही। श्री गुप्ता ने कहा कि विज्ञापित पदों पर भर्ती प्रक्रिया 30 जून तक पूरी करें।

श्री गुप्ता ने कहा कि संस्थान में लम्बित अनुकम्पा नियुक्ति, पदोन्नति एवं नियमितीकरण के प्रकरण शीघ्र निराकृत करें। उन्होंने कहा कि अध्ययन अवकाश के लिये सब पर लागू होने नियम बनायें, अध्ययन अवकाश स्वीकृत करते समय इस बात का ध्यान रखा जाये कि उससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित नहीं हो।

बैठक में शिक्षण शुल्क 55 हजार रुपये सालाना और प्रति सेमेस्टर बिल्डिंग डेव्हलपमेंट शुल्क 1500 रुपये करने का निर्णय लिया गया। प्रयोगशाला उन्नयन के लिये 3 करोड़ 81 लाख रुपये की स्वीकृति दी गयी।

मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि कॅरियर संवर्धन योजना में चयन समिति द्वारा लिये गये निर्णयों का परीक्षण संचालक तकनीकी शिक्षा करें। उन्होंने कहा कि संस्थान के संबंध में कोई निर्णय लेने के बाद उसे संस्थान की वेबसाइट में डालकर उस पर सुझाव जरूर लें।

श्री गुप्ता ने कहा कि पात्रतानुसार डॉ. श्रीमती शिल्पा त्रिपाठी के अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरण को केबिनेट के समक्ष प्रस्तुत करें। बैठक के बाद संस्थान के प्रोफेसर कार्तिकेय त्रिपाठी और डॉ. दुर्गेश जोशी के दुर्घटना में असामयिक निधन पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी।

बैठक में प्रमुख सचिव तकनीकी शिक्षा श्री संजय सिंह, कुलपति राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय डॉ. पियूष त्रिवेदी, संचालक तकनीकी शिक्षा श्री आशीष डोंगरे और संस्थान के निदेशक प्रो. सुधीर एस. भदौरिया और निकाय सदस्यों ने महत्वपूर्ण सुझाव दिये।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !