हिरन नदी में एक साथ डूब गईं तीन पीढ़ियां

कटंगी/जबलपुर। कटंगी थाना क्षेत्र में हिरन नदी के राजघाट पौड़ी पुल के पास नहाने के दौरान डूब रहे नाती को बचाने के चक्कर में पिता, पुत्र की मौत हो गई। तीनों मंडला जिले के अंजनिया गांव से कटंगी में चल रहे उर्स में शामिल होने आए थे। हादसा रविवार को सुबह हुआ।

रातभर कव्वाली सुनी, सुबह नदी में नहाने पहुंचे
मंडला जिले के अंजनिया निवासी मोहम्मद खान उर्फ रमजान (75), उसका पुत्र खान मोहम्मद (38), रमजान का नाती शहजाद पिता सलीम खान (18) शनिवार को कटंगी में आयोजित उर्स में आए थे। तीनों ने रविवार की सुबह तक कव्वाली का प्रोग्राम सुना। तीनों सुबह करीब 10 बजे कटंगी से करीब तीन किमी दूर जबलपुर-सागर रोड पर हिरन नदी के राजघाट पौड़ी पुल के नीचे नहाने पहुंचे। नहाने के दौरान पहले नाती शहजाद गहरे पानी में डूबने लगा, उसे बचाने खान मोहम्मद नदी में कूदा तो वह भी डूब गया। पुत्र और नाती को डूबता देख रमजान भी नदी में कूद गया। डूबने से तीनों की मौत हो गई।

रमजान को नहीं बचा सके ग्रामीण
नदी के घाट पर मौजूद ग्रामीणों ने तत्काल रमजान को निकाल लिया था। इस दौरान उसकी सांसें चल रही थीं। लोगों ने उसके शरीर से पानी निकाला। उसे एंबुलेंस 108 से जबलपुर मेडिकल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में रमजान की मौत हो गई।

गहरे पानी में फंसे मिले दो शव
थाना प्रभारी विजय अंभोरे ने बताया कि खान मोहम्मद और शहजाद के शव को निकालने के लिए जबलपुर से दो गोताखोर आए थे। उन्होंने नदी में करीब 25 फीट गहरे पानी में फंसे पहले खान मोहम्मद और बाद में शहजाद के शव निकाले।

रेत के खनन से नदी में हो गए गड्ढे
रेत माफियाओं द्वारा मोटर बोट से निकाली जा रही रेत से नदी में कई जगह 30 से 40 फीट तक गहरे गड्ढे हो गए हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !