बेमौसम बारिश की तबाही से हार्टअटैक, मौत

पेटलावद/झाबुआ। रविवार को हुई बारिश से फसलों व कच्चे ईंट-भट्टों को भारी नुकसान हुआ है। यहां तक कि एक व्यवसायी तो ईंट गीली होती देखकर सदमे में आ गया। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ईंट व्यापारी भेरूलाल शंकरलाल प्रजापत (42) रविवार को मौसम में परिवर्तन को देखते हुए अपनी कच्ची ईंटों पर बरसाती बिछाने गया। वहीं वह सदमे में आ गया, क्योंकि पूर्व में भी उसकी एक भट्टी उसकी कच्ची निकल गई थी, जिसमें नुकसान हुआ था।

फिर पानी से नुकसान होने के कारण वह सदमे में आ गया। मृतक परिवार बीपीएल राशन कार्डधारी है। इसके लिए परिषद अध्यक्ष संगीता भंडारी का कहना है कि शासन के नियमानुसार जो भी सहायता होगी, परिवार को मुहैया कराई जाएगी। अन्य कुम्हार गंगाराम प्रजापत, बद्रीलाल प्रजापत, भूरालाल प्रजापत, अशोक प्रजापत, जमनालाल प्रजापत, रामा प्रजापत आदि को भी नुकसान हुआ है।

गेहूं में भी नुकसान
बेमौसम बारिश से गेहूं की फसल में भी बारिश नुकसान हुआ है। जो फसल काट दी गई, उसमें भी नुकसान पहुंचा है और जो फसल खेत में खडी हुई है, वह तेज हवाओं व बारिश के कारण आड़ी गिर गई है। इससे किसानों को नुकसान पहुंचने का अनुमान है। क्षेत्र के किसान गोवर्धनलाल लुहार का कहना है कि अब जो गेहूं आड़े हो गए हैं, उनको जब पीसकर आटा बनाएंगे तो वह सही नहीं होगा।

वहीं मांडन के कृषक नाथू गामड़ का कहना है कि मेरे 6 बीघा में गेहूं की फसल बोई गई थी, जो पूरी आड़ी हो गई है। अब इनके दाने भी सही नहीं आएंगे। करड़ावद के किसान रामचंद्र रोजा ने बताया कि बेमौसम बारिश ने किसानों का भारी नुकसान किया है। प्रशासन को मुआवजा देना चाहिए। इसके साथ ही धर्मा मचार, महेश लोहार आदि की भी गेहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !