ताला लगा फरार हो गईं दुल्हनें: दरवाजे पर खड़ी रह गई बारात

देवास। शादी का सपना संजोकर दुल्हन लेने देवास पहुंचे शाजापुर जिले के दो युवक ठगी का शिकार हो गए। जिन लड़कियों के साथ रिश्ता तय हुआ था वे दोनों परिवार सहित घर पर ताला लगाकर भाग गईं। युवकों ने पहले तो अपने स्तर पर पड़ताल की। सफलता नहीं मिली तो मदद की आस लेकर कोतवाली थाने पहुंचे। यहां पुलिस को अपनी पीड़ा बताई।

जानकारी के मुताबिक शाजापुर जिले के ग्राम चौकी मुरादाबाद निवासी भावसिंह व ग्राम सलसलाई निवासी कमलेश सिंह का रिश्ता स्टेशन रोड देवास निवासी बाबूसिंह नामक व्यक्ति की बेटियों काजल व वैशाली से हुआ था। 2 मार्च को बारात आना तय हुआ था। सोमवार दोपहर को तय कार्यक्रम के मुताबिक वर पक्ष के लोग बारात लेकर देवास पहुंचे। जब उनका स्वागत करने कोई नहीं आया तो उन्हें थोड़ी हैरानी हुई।

इसके बाद मन मसोस कर वधू पक्ष के घर पहुंचे। वहां पहुंचकर देखा तो उनके होश उड़ गए। घर पर ताला लगा था। आस-पड़ोस से जानकारी ली लेकिन कुछ भी पता नहीं चला। लड़कियों के पिता को फोन लगाया तो उसने कहा कि कुछ देर में आ रहा हूं लेकिन बाद में मोबाइल बंद कर लिया। खुद के साथ ठगी होने की शंका देख पीड़ित दुल्हे बारातियों सहित कोतवाली थाने पहुंचे। यहां पुलिस को अपनी पीड़ा सुनाकर मदद मांगी।

जमीन बेचकर दिए रुपए
वर पक्ष के मुताबिक करीब चार माह पहले किसी व्यक्ति के माध्यम से वधू पक्ष से परिचय हुआ था। इसके बाद रिश्ता तय हुआ। लड़कियों के पिता ने गरीबी का हवाला देते हुए कहा था कि वह ठीक से विवाह नहीं कर पाएगा। इस पर वर पक्ष ने अपनी-अपनी जमीनें बेचकर लड़कियों के पिता को एक-एक लाख रुपए व पांच-पांच सौ ग्राम जेवर दिए।

शादी का सामान भी वर पक्ष ने ही मुहैया कराया। सोमवार को जब देवास बारात लेकर आए तो पता चला कि उनके साथ धोखा हुआ है। इधर बताया जा रहा कि दोनों दुल्हे मौसेरे भाई हैं। मामले के संबंध में कोतवाली पुलिस का कहना है कि किसी तरह का कोई आवेदन नहीं मिला है। संबंधित लोग सामाजिक स्तर से मामले के निराकरण में लगे हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !