फर्जी है विधानसभा के सत्कार अधिकारी की नियुक्ति: कांग्रेस का आरोप

भोपाल। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि विधानसभा के सत्कार अधिकारी नरेन्द्र मिश्रा की नियुक्ति अवैध है, यह योग्यता के आधार पर नहीं बल्कि राजनैतिक रिश्तों के आधार पर की गई है। श्री नरेन्द्र मिश्रा भाजपा के उपाध्यक्ष रघुनंदन शर्मा के चिरंजीव हैं एवं नरेन्द्र सिंह तोमर ने इनकी नियुक्ति कराई है। पूर्व में नरेन्द्र मिश्रा, मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के निजी सचिव रहे हैं।

आज यहां जारी अपने बयान में मिश्रा ने कहा कि यदि फर्जी नियुक्तियों को लेकर राज्य सरकार और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान वास्तव में ईमानदार है तो उन्हें केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर के निज सचिव रहे नरेन्द्र मिश्रा, जो इन दिनों प्रदेश विधानसभा में सत्कार अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं, इसी प्रकार प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष और राज्यसभा के पूर्व सदस्य रघुनंदन शर्मा के बेटे नरेन्द्र शर्मा, जो विधानसभा में ही कार्यरत हैं, के विरूद्ध भी एफआईआर दर्ज कराये जिनकी फर्जी नियुक्तियां केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर और रघुनंदन शर्मा ने कराई है। लिहाजा, इन चारों के विरूद्ध भी एफआईआर दर्ज कराये।

मिश्रा ने कहा कि गत् दिनों व्यापम घोटाले में कांग्रेस के मैदानी आंदोलन का जवाब देने के लिए भाजपा ने अपनी रणनीति के तहत् एक पुस्तक ‘‘व्यापम का सच’’ शासकीय खजाने का दुरूपयोग कर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता वाले जनसम्पर्क (माध्यम) से छपवाकर उसका भुगतान भी करवाया था। इस पुस्तक में उक्त आरोपितों का नाम भी प्रकाशित किया गया था। बाद में इन नामों पर भाजपा में ही मचे बवाल के बाद व्यापम के सच का वितरण रोक दिया गया था। ऐसा क्यों और किसलिए किया गया था ? सरकार और भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए।

मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टारलेंस का निरंतर जाप कर रहे और व्यापमं महाघोटाले में अपने परिवार सहित आरोपों में शामिल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान में यदि नैतिकता है और वे फर्जी नियुक्तियों को लेकर वास्तव में चिंतित है तो उन्हें चाहिए कि वे अपने इशारों से ही प्रदेश विधानसभा सचिवालय से एक और एफआईआर केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्रसिंह तोमर, पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा, उनके पुत्र नरेन्द्र शर्मा और विधानसभा के सत्कार अधिकारी नरेन्द्र मिश्रा के विरूद्ध भी दर्ज करवाऐं ।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !