कांग्रेस की महासचिव बनेंगी प्रियंका गांधी !

नईदिल्ली। कांग्रेस की डूबती राजनीतिक नैया को प्रियंका गांधी का सहारा मिल सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रियंका गांधी जल्द ही सक्रिय राजनीति का हिस्सा बनने वाली हैं. अप्रैल में राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद प्रियंका को पार्टी महासचिव बनाया जा सकता है. बताया जाता है कि इस ओर कांग्रेस नेताओं ने प्रस्ताव रखा है, लेकिन अंतिम फैसला गांधी परिवार को करना है।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के कुछ नेताओं ने सोनिया गांधी से मुलाकात कर यह प्रस्ताव रखा है. नेताओं की सलाह है कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद प्रियंका गांधी को संगठन का महासचिव बनाया जाए, ताकि वह काम में भाई की मदद कर सकें. बताया जाता है कि गांधी परिवार नेताओं के इस प्रस्ताव पर गंभीरता से विचार कर रहा है, लेकिन इस पर आखि‍री फैसला राहुल गांधी के छुट्टी से लौटने के बाद किया जाएगा।

दूसरी ओर, प्रियंका गांधी से जुड़े सूत्रों ने ऐसी किसी खबर से इनकार किया है. यह पहली बार नहीं है, जब प्रियंका गांधी को लेकर इस तरह की खबरें या मांग आ रही है. प्रियंका गांधी पहले भी कह चुकी हैं कि वह कभी सक्रिय राजनीति का हिस्सा नहीं बनेंगी. हालांकि, कांग्रेस के लिए स्थि‍ति अब पहले जैसी नहीं रही है. संगठन के स्तर पर पार्टी बड़ा फेरबदल करने की तैयारी में है, लिहाजा किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !