स्वाइन फ्लू: मप्र में 14 में से 4 पॉजिटिव

ग्वालियर। देश में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या 1000 से ज्यादा है और मप्र में 100 से ज्यादा। इससे भी ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि मप्र में प्रत्येक 100 में से 28 स्वाइन फ्लू पीड़ितों की मौत हो रही है और यह प्रतिशत देश के 5 राज्यों के टोटल से भी ज्यादा है। हालात यह होते जा रहे हैं कि जांच कराने आने वाले मरीजों मेंं 14 में से 04 पॉजिटिव निकल रहे हैं। 


शिवराज सरकार स्वाइन फ्लू के मामले में लगातार 2 तरफा बातें कर रही है। टीवी और अखबारों में मंहगे विज्ञापन जारी कर स्वाइन फ्लू के प्रति गंभीर होने का दिखावा किया जा रहा है जबकि हाईकोर्ट में कहा जा रहा है कि गर्मियां आने वालीं हैं, स्वाइन फ्लू का खतरा नहीं है, इलाज के प्रबंध करने की भी जरूरत नहीं है। 
अर्थ यह कि अपनी प्रिय शिवराज सरकार ने मप्र की जनता को भगवान भरोसे छोड़ दिया है, जब तक गर्मियां नहीं आ जातीं, हर 100 में से 28 मरते रहेंगे।

14 में से 4 पॉजिटिव
शुक्रवार को स्वाइन फ्लू के 14 संदिग्ध मरीजों को जेएएच में भर्ती किया गया था। इनका स्वाब सैंपल लेकर जांच के लिए डीआरडीई भेजा गया था। जांच रिपोर्ट शनिवार को सामने आई। इसमें मुरैना की रूपाली, भिंड के गोपाल सिंह, दतिया की मीरा सोनी और ग्वालियर की दिशा को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। इन्हें जेएएच के स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती कराया गया है।

प्राइवेट अस्पताल में मरीज की मौत
शनिवार को शहर के एक प्राइवेट अस्पताल में मरीज की मौत हो गई। इसे स्वाइन फ्लू होने की आशंका है। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी मिली है। इस पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मामले की जानकारी जुटाने में लग गए हैं। प्राइवेट अस्पताल में एक मरीज भर्ती हुआ था। इसमें स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले। शनिवार को इसकी मौत हो गई।

एक प्राइवेट अस्पताल में मरीज की मौत हुई है। ऐसी जानकारी मिली है कि उसमें स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए थे। इस मामले की पूरी जानकारी निकाली जा रही है।
डॉ.अनूप कम्ठान
सीएमएचओ

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !