वित्तमंत्री की पत्नि भी शामिल हैं व्यापमं घोटाले में !

भोपाल। व्यापमं घोटाले में अब व्हीआईपी पत्नियों के नाम सामने आना शुरू हो गए हैं। दिग्विजय सिंह ने कल सीएम की पत्नि श्रीमती साधना सिंह पर व्यापमं घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था, अभी एसटीएफ की फाइलों में एक और मंत्री की पत्नि का नाम बाहर झांक रहा है। मामला दमोह से जुड़ा हुआ है अत: अनुमान लगाया जा रहा है कि वो सुधा मलैया ही होंगी जो कि वित्तमंत्री जयंत मलैया की धर्मपत्नि हैं।


खबर आ रही है कि मिनिस्टर वाइफ (मंत्री पत्नी) की सिफारिश पर कमलेश राय को वनरक्षक भर्ती परीक्षा-13 में गड़बड़ी कर पास किया गया था। एसटीएफ ने अभी मंत्री की पत्नी के नाम का खुलासा नहीं किया है। मूलत: दमोह निवासी कमलेश के पकड़ने जाने के बाद ही साफ होगा कि किस मंत्री की पत्नी ने उसकी सिफारिश की थी।

व्यापमं द्वारा आयोजित वनरक्षक भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का यह खुलासा व्यापमं के पूर्व प्रिंसिपल सिस्टम एनालिस्ट नितिन महिंद्रा के कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क के रिट्रीव डाटा से हुआ था। तीन मार्च 2013 को आयोजित इस परीक्षा का रिजल्ट 12 जून 2013 को जारी किया गया था।

रिट्रीव डाटा के आधार पर ही एसटीएफ ने राज्यपाल रामनरेश यादव, पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा समेत अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इस भर्ती परीक्षा में व्यापमं के पूर्व परीक्षा नियंत्रक पंकज त्रिवेदी, प्रिंसिपल सिस्टम एनालिस्ट नितिन महिंद्रा, सीनियर सिस्टम एनालिस्ट अजय सेन और असिस्टेंट प्रोग्रामर चंद्रकांत मिश्रा ने गड़बड़ी कर 87 उम्मीदवारों को पास किया था।

एसटीएफ ने एफआईआर में राज्यपाल समेत अन्य लोगों को नामजद आरोपी बना दिया, लेकिन मंत्री पत्नी का जिक्र नहीं है। एसटीएफ अब कमलेश की गिरफ्तारी और के बयान के बाद संबंधित मंत्री और उनकी पत्नी का नाम उजागर करेगी।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !