प्राइवेट अस्पतालों में 15 मार्च तक स्वाइन फ्लू का फ्री इलाज

भोपाल। राज्य शासन ने स्वाइन फ्लू के मरीजों को निजी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज कराने की समय सीमा 15 मार्च तक बढ़ा दी है। अभी 1 मार्च नि:शुल्क इलाज की अंतिम तारीख थी। शुक्रवार को मुख्य सचिव एंटनी डिसा ने स्वाइन फ्लू के बचाव व नियंत्रण के लिए समन्वय समिति की बैठक में निर्देश दिए कि निजी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज की सुविधा 15 दिन और बढ़ा दी जाए।

बैठक में नर्सिंग होम एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मांग की थी कि नि:शुल्क उपचार की योजना की समय सीमा बढ़ाई जाए। स्वाइन फ्लू के बढ़ते प्रकोप के चलते शासन ने गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले मरीजों को निजी अस्पतालों में नि:शुल्क इलाज की सुविधा शुरू की थी। निजी अस्पतालों के खर्च का भुगतान शासन द्वारा किया जा रहा है।

बैठक में मुख्य सचिव को बताया गया कि अभी तक प्रदेश में 85 हजार लोगों की जांच की गई है,जिसमें से 10 हजार लोगों को सर्दी-जुकाम पाया गया है। 400 स्वाइन फ्लू पॉजीटिव मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। बैठक में मुख्य सचिव ने कहा कि भले ही स्वाइन फ्लू अभी नियंत्रण में हो,लेकिन सतर्कता में किसी तरह की ढील न बरती जाए।

9 मरीज मिले पॉजीटिव
शुक्रवार को स्वाइन फ्लू के 9 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं। इन मरीजों का उपचार जारी है। करीब 30 से अधिक सैम्पल जांच के लिए भेजे गए हैं। अब तक शहर में पॉजीटिव मरीजों की संख्या लगभग 350 हो गई है। अस्पतालों में फ्लू के मरीजों की स्क्रीनिंग जारी है।

परिवहन मंत्री कार्यालय ने मांगी यूनानी दवाईयां
परिवहन व आईटी मंत्री भूपेन्द्र सिंह के कार्यालय ने शासकीय यूनानी चिकित्सा महाविद्यालय को पत्र लिखकर अपने स्टॉफ के लिए स्वाइन फ्लू से बचाव वाली यूनानी दवा मांगी है। पत्र परिवहन मंत्री के निज सचिव द्वारा लिखा गया है। यूनानी महाविद्यालय के डॉ.अजीम खान ने बताया कि स्वाइन फ्लू से बचाव के लिए यूनानी महाविद्यालय द्वारा दवाई बांटी जा रही है। परिवहन मंत्री के कार्यालय ने भी हमसे दवाई मांगी है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !