PMT SCAM: कृषि विस्तार अधिकारी व किसान गिरफ्तार

ग्वालियर। पीएमटी फर्जीवाड़े के आरोप में पुलिस ने 5 हजार के इनामी कृशि विस्तार अधिकारी सोवरन पुत्र फोसूलाल कोठारी जो अलीराजपुर में पदस्थ है को रिष्वत देकर अपने दो बेटों कमलेष व राजकुमार को वर्श 2007 में मेडीकल काॅलेज में फर्जीवाड़े के माध्यम से प्रवेष कराने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। फर्जीवाड़े में दलाल रहे हेमंत षाक्य को उक्त अधिकारी ने अपने बेटों के लिये 7 लाख रूपये दिये थे।

मेडीकल छात्र का किसान पिता गिरफ्तार
पीएमटी फर्जीवाड़े के आरोप में पुलिस ने बानमोर निवासी सियाराम राजपूत नाम के किसान को गिरफ्तार किया है। सियाराम पर आरोप है कि उसने 2010 में साढ़े तीन लाख रूपये अनिल राजपूत नाम के दलाल को दिये थे, इसके एवज में अनिल ने सियाराम के बेटे सतीष का मेडीकल काॅलेज में प्रवेष कराया था।

खाद न मिलने पर किसानों ने घेरा SDM कार्यालय
ग्वालियर। भितरवार में किसानों ने खाद न मिलने पर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर घेराव कर नारेबाजी की। इससे पूर्व कृशि उपज मंडी स्थित विपणन संस्था कार्यालय पर किसान खाद लेने पहुंचे वहां मौजूद प्रभारी आरके वर्मा द्वारा खाद न होने की बात कही। इस पर परेषान किसानों ने हंगामा कर दिया। करीब आधा सैकड़ा किसान पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सतीष मघैया के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंचे और घेराव कर दिया। तथा गोदाम पर फैली अव्यवस्था एवं भ्रश्टाचार की षिकायत भी की। इस पर एसडीएम विजय राज ने किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद दिलाये जाने का आष्वासन दिया। तब कहीं जाकर किसान षांत हुये।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !