क्या आप जानते हैं, कहां है मेरा मृणाल


भोपाल।  त्रिपुरा में ONG कंपनी में इंजीनियर सत्यभान सबर मध्य प्रदेश में अपने गायब बेटे को खोज रहे हैं। उनका बेटा मृणाल कोटा(राजस्थान) में रहकर मेडिकल एग्जाम की तैयारी कर रहा था, लेकिन 22 जनवरी से गायब है। आखिरी बार उसकी लोकेशन भोपाल में मिली थी।

अपने बेटे को खोजते-खोजते अगरतला(त्रिपुरा) से कोटा और फिर उसके बाद भोपाल पहुंचे सत्यभान के मुताबिक,"मेरा बेटा पढ़ने में बहुत होशियार है। उसके दिमाग में हमेशा यही चलता रहता है कि, बिल गेट्स और अंबानी की तरह सफल कैसे हो सकते हैं? मैं भी उसके करियर पर फोकस कर रहा हूं, पर पता नहीं वो कैसे और क्यों गायब हो गया।"

भेापाल में बात हुई थी अंतिम बार...
सत्यभान सबर मूलत: कालाहांडी उड़ीसा के रहने वाले हैं। उनका 18 साल का इकलौता लड़का मृणालकांत कोटा में रहकर मेडिकल एक्जाम के लिए एलन कोचिंग में तैयारी कर रहा था।

22 जनवरी सुबह 8.30 बजे सत्यभान ने अपने लड़के से तब बात की, जब  मृणाल या किसी और ने उनके एकाउंट से 10 हजार रुपए निकाले। सत्यभान ने जब बैंक की डिटेल निकाली, तो वे चौंक गए। ये पैसे भोपाल रेलवे स्टेशन के एक्सिस बैंक के एटीएम से 22 जनवरी को सुबह 6.35 पर निकाले गए थे। सत्यभान के मुताबिक, 'जब हमने मृणाल से मोबाइल पर बात की, तब ऐसा लगा मानो, वह कहीं दौड़ कर जा रहा हो। वह हांफ रहा था। उसके बाद मोबाइल बंद हो गया।

सत्यभान अगले दिन ही अगरतला से कोटा गए और जवाहरनगर थाने में मृणाल के मिसिंग होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद वे 25 जनवरी को भोपाल आए और तबसे वे मृणाल को भोपाल में खोज रहे हैं। वे हर होटल में जा-जाकर मृणाल का फोटो दिखाकर उसे खोज रहे हैं।

मृणाल बनना चाहता था बिल गेटस और अंबानी
सत्यभान ने बताया कि, मृणाल को एस्ट्रोलॉजी में बहुत इंटरेस्ट है। वह टीवी पर साइंस के प्रोग्राम ज्यादा देखा करता है। एक साल से वह घर से दूर था। वह अकसर हमसे कहता था कि, उड़ीसा इतना बैकवर्ड क्यों है?

पता नहीं, क्यों आया भोपाल...
भोपाल में मृणाल क्यों आया? इस बारे में किसी को अब तक कुछ भी नहीं पता। मृणाल की 21 जनवरी को 2.30 बजे कोचिंग थी, लेकिन वह गया ही नहीं। उसके बाद शाम 7 बजे के बाद हॉस्टल से वह चला गया । रात 11 बजे कोटा से अजमेर-हैदराबाद ट्रेन चलती है, जो सुबह साढ़े 6 बजे भोपाल आती है। इसी समय सुबह 6.35 पर भोपाल के रेलवे स्टेशन से एटीएम से पैसे निकाले गए हैं। इसके बाद मृणाल कहां गया, इस बारे में कुछ भी पता नहीं चल रहा।

(यदि मृणाल की किसी को जानकारी मिले, तो वे सत्यभान सबर के मोबाइल नंबर 09436584417 और आलोक गुप्ता के नंबर 09993489444 पर बता सकते हैं।)

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !