फिर मिला नकली नोटों का जखीरा

भोपाल। भोपाल में एक के बाद लगातार नकली नोटों के पकड़े जाने के मामले प्रकाश में आ रहे हैं। डाउटफुल तो यह है कि जब इतनी मात्रा में पकड़े जा रहे हैं तो मार्केट में कितने खपाए जा चुके होंगे।

क्राइम ब्रांच भोपाल ने दक्षिण एक्सप्रेस से भोपाल पहुंचे नकली नोटों के एक तस्कर को पकड़ा है। इसके पास से करीब 5.60 लाख के नकली नोट बरामद हुए है। इससे पहले भी नकली नोटों के तस्कर पकड़े गए थे।

क्राइम ब्रान्च को लगातार सूचनाएं मिल रही थीं कि, नेपाल के जरिये पाकिस्तान से भोपाल में बड़ी संख्या में नकली नोट लाए जा रहे हैं। इसी क्रम में मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि एक व्यक्ति दक्षिण एक्सप्रेस से इटारसी तरफ से आ रहा है। वह काली जैकेट पहने है और नीले रंग का एयर बैग रखे है। बैग में बड़ी संख्या में नकली नोट हैं। वो व्यक्ति जनरल डिब्बे में बैठा है।

इस सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम हबीबगंज पर पहुंची। जैसे ही शाम बजे दक्षिण एक्सप्रेस रेलवे स्टेशन के 1 नम्बर प्लेटफार्म पर आई, संदिग्ध व्यक्ति ट्रेन से उतरा और कार पार्किंग के पास से पैदल जाते पुलिस ने उसे धर दबोचा।

आष्टा का रहने वाला है तस्कर...
पकड़ा गया तस्कर जहूर खान पिता भूरे खां उम्र 51 वर्ष निकला। वह भोपाल रोड दरगाह के पास आष्टा(जिला सीहोर) का निवासी है। बैग की तलाशी में एक-एक हजार के नोटों की पांच गड्डियां एवं पांच-पांच सौ रुपए के नोट की दो गड्डियां रखी हुई थीं। लगभग 5.60 लाख रुपए की यह सारे नोट नकली थे।


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !