शादी में शिविर: बारातियों ने 100 यूनिट रक्तदान किया

खरगोन। जहां एक ओर ब्लडबैंकों में नकली खून और खून के लिए रिश्वत के मामले सामने आ रहे हैं वहीं समाजसेवी लगातार रक्तदान भी कर रहे हैं। मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के महेश्वर तहसील क्षेत्र के करोली गांव में विवाह समारोह में पहुंचे मेहमानों और मेजबान परिजनों ने रक्तदान शिविर लगाकर एक अनूठी मिसाल पेश की है। शिविर के दौरान एक सौ यूनिट रक्त संग्रहित किया गया।

करोली के मुकाती परिवार में दो पुत्रों पिंटू और राहुल के विवाह क्रमश 28 और 29 जनवरी को होने हैं। समारोह में शामिल होने आए मेहमानों और परिजनों ने आज गांव में स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित किया जिसमें लगभग एक सौ यूनिट रक्त एकत्रित किया गया। यह रक्त यहां जिला अस्पताल भिजवाया गया। परिवार के मुखिया कैलाश मुकाती के परिजनों और मेहमानों समेत लगभग एक सौ लोगों ने रक्तदान किया। वहीं पेड़ों का संरक्षण देने के उद्देश्य से पैंतीस सौ की आबादी वाले गांव में मेजबान परिवार ने मेहमानों को सैकड़ों पौधे भी वितरित किए।

इस प्रेरणादायक पहल के चलते जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. शिवराज भालके और जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डा. रमेश नीमा ने भी गांव पहुंचकर मेजबान परिवार की पहल का स्वागत किया। चिकित्सकों ने कहा कि ऐसे उदाहरण विरले ही मिलते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !