पढ़िए वो चिट्ठी जिसमें संयुक्त राष्ट्र ने मोस्टवांटेड आतंकी को 'साहिब' लिखा

नईदिल्ली। संयुक्त राष्ट्र ने अपनी एक चिट्ठी में प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को 'साहिब' कहा है. इस पर भारत ने ठोस आपत्ति दर्ज की है.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से प्रतिबंधित आतंकवादियों की एक्टिविटी पर जानकारी देते हुए यह चिट्ठी लिखी. 17 दिसंबर को सुरक्षा परिषद के पूर्व अध्यक्ष गैरी क्विंनलैन ने इस चिट्ठी पर हस्ताक्षर किए हैं.

भारतीय सरकार के एक सूत्र ने इसे 'बेतुकी' हरकत बताया है. 'संयुक्त राष्ट्र की सैंक्शन कमिटी 26/11 मुंबई हमले में 166 लोगों को मारने वाले आतंकवादी के प्रति आदर भाव रखता है. यह इस चिट्ठी से साफ हो गया.'


यह चिट्ठी उस दौरान लिखी गई है जब हाफिज सईद ने भारत में आतंकवादी हमले की धमकी दी है. लश्कर से अपना नाम बदलकर जमात-उद-दावा के बाद अब यह आतंकी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन के नाम से ऑपरेट कर रहा है. संयुक्त राष्ट्र ने तीनों पर बैन लगा रखा है.

संयुक्त राष्ट्र दुनियाभर में बढ़ रहे आतंकवाद को रोकने में नाकाम रहा है. इसके अलावा आतंकवादियों पर लगाम कसने के लिए कोई कारगर तरीका भी नहीं अपनाया गया. इन सब के बीच एक आतंकी को 'साहिब' कहना लापरवाह रवैये की एक बानगी है.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !