सांसद अनिल माधव ने मांगी इन्दौर गोवा ट्रेन

भोपाल| मध्य प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य अनिल माधव दवे ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखकर इंदौर-गोवा के बीच ट्रेन चलाने की मांग की है। दवे ने प्रभु को लिखे पत्र में कहा है कि इंदौर और गोवा कई मायनों में एक-दूसरे के पूरक हैं। गोवा जहां प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है, वहीं इदौर से कुछ दूरी पर कई पर्यटन स्थल हैं और सैलानियों की पसंद बनते जा रहे हैं। दोनों के बीच रेल संपर्क जुड़ने से मध्य प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इंदौर व गोवा दोनों ही विकासशील शहर हैं।

दवे ने अपने पत्र में कहा है कि इस रेल सेवा से कोल्हापुर और उसके नजदीक के काई स्थान जुड़ जाएंगे तो कपड़ा व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। इंदौर का कपड़ा बाजार बहुत प्रसिद्ध है और कोल्हापुर टेक्सटाइल हब के तौर पर जाना जाता है।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि इंदौर देश में शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी स्थान रखता है। यहां आईआईटी और आईआईएम जैसी संस्थाएं हैं। दोनों शहरों के आपस में जुड़ने से विकास के रास्ते खुलेंगे। देव ने सुझाव दिया है कि प्रारंभिक तौर पर दोनों स्थानों को जोड़ने वाली साप्ताहिक ट्रेन त्योहार या विशेष मौकों पर चलाई जा सकती है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !