चंबल के बीहड़ों में फिर गूंजेंगी गोलियां

भिंड। चंबल के बीहड़ों मे एक बार फिर गोलियों की गूंज सुनाई देगी। एक बार फिर खून की होली खेली जाएगी। एक बार फिर चंबल मे डकैतो का आंतक होगा। सुनकर आप चौंक जरुर गए होंगे लेकिन हम आपको बता दे कि ये सब एक फिल्म की शूटिंग के दौरान होगा।

जी हां भिंड मे इन दिनो पूर्व दस्यु मलखान सिंह पर एक फिल्म का निर्माण किया जा रहा है। डकैत मलखान सिंह नाम की इस फिल्म की गुरुवार को भिंड के एमजेएस मैदान मे मुहूर्त शूटिंग के बाद फिल्म की सूटिंग बिलाव गांव में की गई। इस फिल्म की शूटिंग पूर्व दस्यु मलखान सिंह की देखरेख मे ही की जा रही है।

खाकी वर्दी पहने हुए हाथ रस्सी के सहारे लकड़ी के खंबे से बंधे हुए पुलिस से सामना चारो तरफ गोलीबारी और बमों के धमाके ये सीन डकैत मलखान सिंह फिल्म का है।

जिसकी शूटिंग गुरुवार को भिंड मे शुरु हुई. डकैत मलखान सिंह के जीवन पर बनाई जा रही इस फिल्म का निर्माण डायरेक्टर मुकेश आर.के. चौकसे द्वारा किया जा रहा है. मुकेश आर.के. चौकसे इस फिल्म मे हीरो यानि मलखान सिंह का किरदार भी निभा रहे है. इस फिल्म का निर्माण पूर्व दस्यु मलखान सिंह की देखरेख मे ही किया जा रहा है. खुद मलखान सिंह हर शॉट को औके करते है. तभी शॉट पूरा होता है. पूर्व दस्यु मलखान सिंह का खुद के ऊपर बन रही फिल्म के बारे मे कहना है कि इस फिल्म मे घोडे नही दौड़ेगे बल्कि जिस तरह बीहड़ मे डकैत का जीवन होता है उसी हकीकत को यथार्त रुप मे फिल्म मे दर्शाया जाएगा।

बाईट-(1)-मलखान सिंह, पूर्व दस्यु
फिल्म की शूटिंग तकरीबन चार महीने तक चलेगी....फिल्म के कुछ सीन को भिंड समेत राजस्थान के धौलपुर औऱ उत्तरप्रदेश के ईटावा जिले मे फिल्माया जाएगा....अगले चार दिन तक भिंड की अलग अलग लोकेशन पर फिल्म की शूटिंग की जाएगी....सन 1975 मे अपने गांव के मंदिर की जमीन को दबंगो के कब्जे से छुडाने के लिए मलखान सिंह को बीहड़ो मे कूदना पड़ा....मलखान सिंह के डकैत बनने की वजह पुलिस भी रही....पुलिस ने मलखान सिंह को फर्जी मुटभेड़ मे मारने का प्रयास किया....जान बचाने की खातिर मलखान सिंह ने बीहड़ो मे अपना सिर छुपाया....औऱ जब इसी मलखान सिंह ने बीहड़ो मे सिर के साथ बंदूक उठाई....तो पूरा चंबल आतंक से कांप गया....मलखान सिंह बताते है....कि कोई भी व्यक्ति डकैत नही बनना चाहता है....हालात उसे किस तरह डकैत बनने पर मजूबर कर देते है....यही सब इस फिल्म मे दर्शको को दिखने को मिलेगा।

बाईट-(2)-मलखान सिंह, पूर्व दस्यु
फिल्म चार महीने मे पूरी हो जाएगी....और दर्शक एक बार फिर चंबल के बीहड़ो को रुपहले पर्दे पर देख सकेगें....इस फिल्म के कलाकार भले ही नामी ना हो....फिल्म का बजट भले ही कम हो....लेकिन पूर्व दस्यु मलखान सिंह के लिए ये फिल्म अनमोल है....क्योकिं इस फिल्म से वे अपने साथ हुए अत्याचार की कहानी लोगो तक पहुंचाना चाहते है....यही मलखान सिंह की सबसे बड़ी पूंजी है और यही उनकी उपलब्धि भी है।

बाईट-3-मुकेश आर चोकसे,फिल्म डायरेक्टर
फिल्मों ने औऱ मीडिया जगत ने भिंड जिले का खाका डकैतों के  इलाके के रूप मे जिस प्रकार देश भर के लोंगो के जहन में खीच रखा है जिससे यहां लोग आने में डरते है..........लेकिन धरातल कहानी बिल्कुल ही अलग है।

महेश मिश्रा, भिंड

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !