अगर ऐसे आयोजन हुए तो .......!

राकेश दुबे@प्रतिदिन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो नरेंद्र मोदी देश का हर नागरिक विदेश में जमा कालाधन वापिस लाने और देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कम खर्च की जुगत लगा रहे हैं | दूसरी और सम्पूर्ण समाज को एक समान देखने का दावा करनेवाले मुलायम सिंह का जन्मदिन जिस अंदाज़ से मनाया जा रहा है , उससे सारे समाजवादी शर्मा रहे हैं | भले ही आजम खान ने मजाक में कहा हो, जन्मदिन समारोह के लिए धन दाउद ने भेजा है , लेकिन यह पूछने का हक जनता का है की इतना धन कहाँ से आया ?



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आगाह किया कि कालाधन विश्व शांति और सदभाव को अस्थिर कर सकता है।साथ ही उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि लोकतांत्रिक देशों का यह दायित्व बनता है कि वे इस बुराई से मिलकर लड़ें क्योंकि इसका असर केवल किसी देश विशेष तक सीमित नहीं रहता है।स्वदेश लौटने के एक दिन बाद मोदी ने एक ब्लॉग लिखा जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘‘भारत ने कालेधन के होने और उसको वापस लेने के मुद्दे को विश्व समुदाय के समक्ष प्रमुखता के साथ रखा।’’मोदी ने कहा है कि उन्हें इस बात की खुशी है कि विश्व समुदाय ने इस मुद्दे पर ध्यान दिया है, ‘‘क्योंकि यह ऐसा मुद्दा है जिसका असर किसी एक देश विशेष तक सीमित नहीं रहता है।’’

दूसरी ओर मुलायम सिंह का शाही जन्मदिन समारोह चर्चा का केंद्र बना है। मुलायम २२  नवंबर को 75 साल के हो रहे हैं, लेकिन जश्न आज से ही शुरू हो गया है। रामपुर में दो दिनों के आयोजन के लिए प्रदेश सरकार के शहरी विकास मंत्री आजम खान ने भव्य तैयारी की है। मुलायम लंदन से मंगाई गई एक विंटेज बग्घी में सवार होकर 11 किलोमीटर तक जुलूस में शामिल होंगे। इस दौरान शहर में जगह उनका स्वागत किया जाएगा और फूलों की बारिश की जाएगी। इसके अलावा रात को ठीक 12 बजे 75 किलो का केक काटेंगे। शहर के स्कूलों में अघोषित छुट्टी रहेगी।

मुलायम के जन्मदिन के जश्न के लिए प्रदेश सरकार ने खजाना खोल दिया है। हालांकि, सरकारी खर्चे पर जश्न को लेकर सवाल पूछे जाने पर आजम खान ने तीखे तेवर के साथ व्यंग्य करते हुए कहा कि मुलायम सिंह के जन्मदिन के जश्न को तालिबान, दाऊद इब्राहिम और अबू सलेम फंड कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ पैसा तालिबान ने दिया, कुछ दाऊद ने दिया, कुछ अबू सलेम और कुछ दूसरे आतंकवादियों ने दिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !