मप्र में 39 हजार शिक्षकों की भर्ती शीघ्र: मंत्री दीपक जोशी ने कहा

भोपाल। प्रदेश में शीघ्र ही 39 हजार शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। उच्च एवं स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने यह बात प्रगत शैक्षिक अध्ययन संस्थान (IASE) के दीक्षांत समारोह में कही।

उन्‍होंने सत्र 2012-13 के एमएड और सत्र 2013-14 के बीएड के विद्यार्थियों को डिग्री एवं स्मृति-चिन्ह प्रदान किया। श्री जोशी ने कहा कि सरकार ने शिक्षकों को कर्मी कल्चर से बाहर निकाला है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के सम्मान में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। उन्होंने कहा कि हर बालक में कोई न कोई प्रतिभा होती है, जिसे सामने लाने की जिम्मेदारी शिक्षक की है।

उन्होंने बताया कि मुझे भाषण देने की शिक्षा सातवीं कक्षा में एक शिक्षक ने ही दी थी। श्री जोशी ने कहा कि शिक्षक विद्यार्थियों से निरंतर संवाद बनाये रखें। संस्थान की समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। जरूरी कार्यों को छोड़कर शिक्षकों से गैर शिक्षकीय कार्य नहीं लेने के संबंध में प्रावधान किये जा रहे हैं। संस्थान के प्राचार्य ने बताया कि संस्थान में 150 सीट हैं। इनमें से 35 सीट अंडमान-निकोबार के विद्यार्थियों के लिए आरक्षित है। इस मौके पर पूर्व छात्रों ने भी अपने अनुभव बताये।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !