वार्षिक कार्ययोजना में स्वीकृत वेतन 25200 रुपए मिल रहा 15 हजार

भोपाल। राज्य शिक्षा केन्द्र अंतर्गत सर्वशिक्षा अभियान में कार्यरत एमआईएस कार्डिनेटरों का वेतन केन्द्र सरकार द्वारा सर्वशिक्षा अभियान मिशन की वार्षिक कार्य योजना वर्ष 2014-2015 में किये गये प्रावधान के अनुसार सर्वशिक्षा अभियान में विकासखण्ड स्तर पर कार्यरत एमआईएस कार्डिनेटरों का वेतन 25200/- स्वीकृत किया गया है लेकिन मप्र में प्रावधान के बावजूद वर्तमान में उन्हें 15 हजार रूपये दिया जा रहा है।

इस विसंगति को लेकर मप्र संविदा कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर के साथ गये एक प्रतिनिधि मण्डल ने राज्य शिक्षा केन्द्र की आयुक्त रश्मि अरूण शमी को ज्ञापन सौंपा। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने आयुक्त रश्मि अरूण शमी को ज्ञापन सौंपते हुये कहा कि एसएसए की वार्षिक कार्य योजेना वर्ष 2014-2015 में एमआईएस कार्डिनेटरों का वेतन 25200/- स्वीकृत किया गया है जबकि वर्तमान में एमआईएस कार्डिनेटरों का मात्र 15000/- रूपये दिये जा रहा हैं, जबकि जुलाई में ही महासंघ ने एम.आई.एस. कार्डिनेटरों का वेतन 25200/- रूपये किये जाने के लिए विभाग में ज्ञापन दे दिया गया था, लेकिन अभी तक वेतन नहीं बढ़ने से एम.आई.एस. कार्डिनेटरों में काफी असंतोष है।

वहीं दूसरी तरफ राज्य शिक्षा केन्द्रों एवं जिला शिक्षा केन्द्रों में कार्य करने वाले समस्त कर्मचारियों अधिकारियों का वेतन सौ प्रतिशत मंहागाई भत्ते के मान से बढ़ा दिया गया है। प्रतिवर्ष कार्य योजना मे स्वीकृत होने वाली राशि यदि खर्च नहीं की जाती तो अगले वर्ष वह राशि लैप्स हो जाती है। इसका किसी को फायदा नहीं मिलता ना ही विभाग खर्च कर पाता है, ना ही कर्मचारी। यदि कर्मचारी को उसको स्वीकृत होने वाला वेतन दे दिया जाए तो वह अपनी आर्थिक स्थिति ठीक कर सकता है, तथा अपने परिवार का पालन पोषण अच्छे तरीके से कर सकता है। सौंपे गये ज्ञापन के पश्चात आयुक्त राज्य शिक्षा केन्द्र ने वेतन शीध्र बढाये जाने का आश्वासन दिया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !